तमिलनाडु: कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से अब तक 29 लोगों की मौत, CM एमके स्टालिन ने दिए सीबी-सीआईडी जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 11:42 AM (IST)

तमिलनाडु: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है। इस बारे में जिलाधिकारी ने कल्लाकुरिचि में पत्रकारों को बताया कि अवैध देशी शराब पीने से 109 लोग बीमार हैं और उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है। वहीं, इस पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं।

सीएम एमके स्टालिन ने दिए जांच के आदेश 
तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने घटना पर ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं। इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।" इसे रोकने के लिए यदि जनता ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के बारे में सूचित करती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को सख्ती से दबाया जाएगा।

राज्यपाल आरएन रवि ने भी मौतों पर जताया शोक
वहीं, इतनी संख्या में लोगों की मौत के बाद तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने भी मौतों पर शोक जताया है। साथ ही और पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। तमिलनाडु राजभवन ने एक्स पर पोस्ट कर राज्यपाल के हवाले से लिखा, 'मुझे यह जानकर बहुत सदमा लगा कि नकली शराब के सेवन के कारण कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान चली गई। कई अन्य लोग गंभीर हालत में अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। 

शराब कांड के बाद जिला कलेक्टर श्रवणकुमार जाटवथ का तबादला कर दिया गया है। एमएस प्रशांत को कल्लाकुरिची जिले का नया कलेक्टर नियुक्त किया है। कल्लाकुरिची के एसपी समयसिंह मीना को निलंबित कर दिया गया है। रजत चतुर्वेदी को नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। कई पुलिस अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News