सचिवालय में नौकरी दिलाने का वादा कर 2 लोगों ने 39 लाख रुपए ठगे, FIR दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 01:02 PM (IST)

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने राज्य सचिवालय में नौकरी दिलाने का वादा कर चार लोगों से 39 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने के आरोप में दो व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीड़ितों में से एक कल्याण शहर की दिव्यांग महिला है।

PunjabKesari

कोलसेवाड़ी पुलिस थाने के अधिकारी ने महिला की शिकायत के हवाले से बताया कि आरोपियों में से एक व्यक्ति ने उसे मंत्रालय (सचिवालय) में नौकरी दिलाने में मदद की पेशकश की थी। वह पीड़िता की फोटोकॉपी की दुकान पर आता था। उन्होंने बताया कि अगस्त 2021 से उस व्यक्ति और एक अन्य आरोपी ने सचिवालय में नौकरी दिलाने का वादा कर महिला और तीन अन्य लोगों से कथित तौर पर 39,71,800 रुपये लिए। बाद में, जब पीड़ितों ने जानना चाहा कि उन्हें नौकरी कब मिलेगी तो आरोपी टाल-मटोल करने लगे।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि जब पीड़ितों ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने उन्हें चेक दिये, जो बाउंस हो गए। उन्होंने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 506 (आपराधिक धमकी) और धारा 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज किया।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News