आतिशी ने चंद्रावल जल शोधन संयंत्र का निरीक्षण किया, कहा- जल्द ही जलापूर्ति सामान्य हो जाएगी

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 02:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने रविवार को अधिकारियों को चंद्रावल जल उपचार संयंत्र के पंप हाउस की मरम्मत करने का निर्देश दिया, जहां भारी बारिश के कारण पानी भर गया था और यह सुनिश्चित किया गया कि ऐसी समस्या फिर न हो। चंद्रावल जल उपचार संयंत्र का निरीक्षण करने के बाद 'एक्स' पर हिंदी में लिखे एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि अप्रत्याशित बारिश के कारण चंद्रावल जल उपचार संयंत्र के पंपिंग हाउस में पानी भर गया, जिससे मोटरें क्षतिग्रस्त हो गईं।

जल्द ही पानी की आपूर्ति सामान्य हो जाएगी- आतिशी 
आतिशी ने कहा, "इसके कारण मध्य दिल्ली के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति बाधित हुई। जल बोर्ड ने इस समस्या को हल करने के लिए तेजी से काम किया है और प्लांट की लगभग 80 प्रतिशत मरम्मत कर दी गई है। जल्द ही पानी की आपूर्ति सामान्य हो जाएगी।" उन्होंने कहा, "आज प्लांट का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जल्द से जल्द पंप हाउस की मरम्मत करने का आदेश दिया तथा संयुक्त निरीक्षण के साथ यह सुनिश्चित करने को कहा कि भविष्य में किसी भी प्लांट में यह समस्या दोबारा न आए।"


दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान 
राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार की सुबह भारी बारिश हुई, क्योंकि मानसून के पहले दिन 228.1 मिमी बारिश हुई, जो 1936 के बाद से जून महीने में सबसे अधिक है। इससे शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए और कई लोगों की जान चली गई। आईएमडी ने दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान जताया है और शहर को 2 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट पर रखा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News