15 दिसंबर को होगा राजस्थान में शपथग्रहण, भजनलाल मुख्यमंत्री और दो डिप्टी CM लेंगे शपथ, PM मोदी होंगे शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2023 - 06:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के बाद मंगलवार को राजस्थान को भी अपना नया मुख्यमंत्री मिल गया है। भारतीय जनता पार्टी की जयपुर में हुई विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा को राज्य का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही दीया कुमारी, प्रेमचंद भैरवा को उपमुख्यमंत्री और वासुदेव देवनानी को स्पीकर बनाया गया है।
PunjabKesari
विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भजनलाल शर्मा राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके साथ ही शपथग्रहण की तारीख भी सामने आ गई है। 15 दिसंबर को राजस्थान में नए सीएम का शपथ ग्रहण होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित प्रदेशों के सभी मुख्यमंत्री शामिल होंगे।
PunjabKesari
राजस्थान के भावी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जाएगा। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में शर्मा ने कहा कि राज्य का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा,‘‘मैं इतना विश्वास दिलाना चाहता हूं कि राजस्थान की यह जो टीम है... राजस्थान के जो हमारे सभी विधायक हैं... निश्चित रूप हमसे, भारतीय जनता पार्टी से जो राजस्थान की अपेक्षा है, हम यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हम राजस्थान का पूरी तरह से सर्वांगीण विकास निश्चित रूप से पूरा करेंगे। यह मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं।''
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक दल की यहां हुई बैठक में शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया। भजनलाल भाजपा के प्रदेश महासचिव हैं। उनके पास राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर की डिग्री है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आरएसएस से जुड़े शर्मा जयपुर की सांगानेर सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं।
PunjabKesari
शर्मा (56) ने जयपुर की सांगानेर सीट 48,081 वोटों के अंतर से जीती है। वह भरतपुर जिले का रहने वाले हैं। विधायक दल की बैठक से पहले एक ग्रुप फोटो खींची गई जिसमें वह आखिरी पंक्ति में खड़े थे। बैठक में शामिल होने आए केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि विधायक दीया कुमारी व प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री होंगे। वहीं वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे। भाजपा ने 199 सीटों पर हुए चुनाव में से 115 सीटों पर जीत दर्ज की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News