''कश्मीर में जल्द बनेगा महाराष्ट्र भवन, PM मोदी और शाह हमारे साथ'', CM शिंदे का दावा

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 03:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि केंद्र के सहयोग से जम्मू-कश्मीर में महाराष्ट्र भवन बनाया जाएगा। शिंदे ने बुधवार को महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक रैली में यह दावा किया। उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर में महाराष्ट्र भवन के निर्माण का विरोध किया है। मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘ राज्य सरकार को महाराष्ट्र भवन के निर्माण के लिए कश्मीर में जमीन मिल गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हमारे साथ हैं। इसलिए कोई भी इसका विरोध करने की हिम्मत नहीं करेगा।''

PunjabKesari

शिंदे ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से घाटी में आने वाले राज्य के पर्यटकों और अधिकारियों के लिए आवास संबंधी सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से महाराष्ट्र भवन के निर्माण के वास्ते भूमि देने का अनुरोध किया था। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने पिछले महीने महाराष्ट्र भवन के निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी जिससे संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों के निरस्त होने के बाद घाटी में पहला राज्य-संचालित अतिथि गृह बनने का रास्ता साफ हो गया है।

PunjabKesari

शिंदे ने विपक्षी महा विकास आघाडी पर भी निशाना साधा और कहा कि जब महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में थी तो कई परियोजनाएं रुकी हुई थीं जिन्हें अब सत्तारूढ़ सरकार ने फिर से शुरू कर दिया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News