CM भजनलाल का दावा, मोदी के नेतृत्व में भाजपा गरीब को गणेश मानकर करती है सेवा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 08:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब कल्याण, विकास, सीमा सुरक्षा तथा दुनिया में देश का गौरव बढ़ाने के लिए काम करते हैं और उनके नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गरीब को गणेश मानकर सेवा का कार्य कर रही है। शर्मा बुधवार को प्रतापगढ़ के धमोत्तर में भाजपा प्रत्याशी सी पी जोशी के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केवल घोषणाएं करते हैं और उन्हें भूल जाते हैं। उन्होंने अपने पूर्व कार्यकाल में किसानों की कर्जमाफी, युवाओं को 3500 रुपये का बेरोजगारी भत्ते जैसी विभिन्न घोषणाएं की थी लेकिन इनमें से कुछ भी धरातल पर मूर्त रूप नहीं ले सकी।

उन्होंने कहा कि हम घोषणा नहीं संकल्प करते हैं तथा संकल्प पत्र में जनता से किए 45 प्रतिशत वादे अब तक पूरे भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश को भ्रष्टाचार, आतंकवादी घटनाएं, तुष्टिकरण की राजनीति और घोटालों का आए दिन सामना करना पड़ता था। जनता का राजनैतिक लोगों से विश्वास उठ गया था लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में परिस्थितियां बदलीं तथा देश विकास के पथ पर अग्रसर होता चला गया। उन्होंने कहा कि मोदी ने घर-घर शौचालय, किसान सम्मान निधि, हर घर नल से जल, उज्ज्वला योजना जैसी विभिन्न योजनाओं तथा कार्यक्रमों से माताओं, बहनों, किसानों सहित सभी वर्गों को राहत पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से हर गांव में सड़क का निर्माण कराया था, जिससे आज गांवों में आवागमन सुलभ हो सका है।

शर्मा ने कहा कि सरकार बनने के महज साढ़े तीन महीने के कार्यकाल में ही हमारी सरकार ने पेपरलीक के दोषी और आरोपियों पर कारर्वाई की है। पेपरलीक पर रोकथाम के लिए एसआईटी का गठन किया और अब तक 97 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने आश्वस्त किया कि युवाओं के सपनों पर कुठाराघात करने वाले इन प्रकरणों में लिप्त बड़े से बड़े व्यक्ति को भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। यहां गैंगवार को रोकने तथा राज्य के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा देने के लिए एंटी गैंगस्टर टॉस्क फोर्स गठित की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के गठन के तीन महीने में कई काम किए गए हैं और संकल्प पत्र में किए गए प्रत्येक वादे को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से लूट, झूठ और जातिवाद की राजनीति की है जबकि श्री मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान सभी जाति, वर्गों के 140 करोड़ लोगों की सेवा की। श्री शर्मा ने जनता से ‘पहले मतदान-फिर जलपान' की अपील करते हुए कहा कि देश का सम्मान तथा गौरव बनाए रखने और देश के विकास के लिए हम सभी को मतदान करना है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि वर्ष 2014 एवं 2019 की तरह इस बार भी भाजपा राज्य की सभी 25 लोकसभा सीटें जीतेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News