स्वामी का दावा- भाजपा भ्रष्टाचारियों का जल्द करेगी सफाया

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 04:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का दावा है कि उनकी पार्टी की 2019 के आम चुनाव में बहुमत पाने की पूरी तैयारी है और अपने दूसरे कार्यकाल में वह बचे खुचे भ्रष्टाचार को भी खत्म कर देगी। दक्षिण एशिया बिजनेस एसोसिएशन द्वारा कोलंबिया बिजनेस स्कूल में आयोजित 14वीं एन्युअल इंडिया बिजनेस कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने पहुंचे स्वामी ने कहा कि भाजपा अपने दूसरे कार्यकाल में मजबूत और एकजुट भारत का निर्माण करेगी।  

भ्रष्टाचार से लड़ने सत्ता में आई भाजपा
भाजपा नेता ने कहा कि हम सत्ता में तीन कारणों से आए हैं पहला, नरेंद्र मोदी की सुशासन की छवि, दूसरा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और तीसरा लोगों को जात-पात से ऊपर उठकर ऐसी पार्टी को वोट देने के लिए प्रेरित करना जो हिंदुओं के हितों की रक्षा करें। उन्होंने कहा कि 2019 के आम चुनाव की तैयारी में भाजपा बीते पांच वर्ष में जिस भ्रष्टाचार को दूर नहीं कर पाए उसका सफाया करेंगे। स्वामी ने कहा कि हम अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं हैं, इन वादों के साथ प्रचार करेगी ।  

स्वामी ने नोटबंदी को बताया ‘विफल’
इस सम्मेलन में छात्र, शिक्षाविद, उद्यमी और अधिकारी शामिल हुए। इसमें स्वामी ने भारत के राजनीतिक और आर्थिक परिदृश्य के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने स्वीकार किया कि भाजपा सरकार का आर्थिक मोर्चे पर प्रदर्शन सुशासन के उस वादे से अब भी दूर है जो उसने सत्ता में आने पर वर्ष 2014 में किया था। उन्होंने नोटबंदी को ‘विफल’ बताते हुए कहा कि जनता ने इस पर आपत्ति जाहिर नहीं की क्योंकि उन्हें ऐसा लगा कि इसके जरिए अमीर लोगों को कानून के दायरे में लाया गया। 

बैंक घोटालों को लेकर जताई चिंता 
प्रमुख बैंकों में कई करोड़ों के घोटाले के बारे में स्वामी ने कहा कि इसकी वजह नेताओं की कारोबारियों से सांठगांठ है। उन्होंने कहा कि यह मूल रूप से भ्रष्टाचार का मुद्दा है। मेरे खयाल से बैंक के बाबू को पकडऩे, उसके खिलाफ मामला चलाने के बजाए हमें उच्च स्तर के लोगों को पकडऩे पर ध्यान देना चाहिए। इससे भ्रष्टाचार दूर होता जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News