आलोक वर्मा से मिले स्वामी, कहा- PM मोदी सोच समझकर लें फैसला

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 05:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने वीरवार को कहा कि सरकार सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा का पक्ष जाने बगैर महज सीवीसी की रिपोर्ट के आधार पर उन्हें हटा नहीं सकती। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी सरकार के फर्जी कानूनी जानकारों की बात नहीं सुनें, जिन्होंने गलत सलाह दी है और सरकार को इस हालात में पहुंचाया है।
PunjabKesari 

दरअसल वर्मा से मिलने के लिए स्वामी जांच एजेंसी के मुख्यालय आए थे। उन्होंने कहा कि सीवीसी की रिपोर्ट एक अन्य अधिकारी के दष्टिकोण पर आधारित है, जिसने गलत रिपोर्ट दी है। इसकी जांच होनी चाहिए। वरिष्ठ नेता ने कहा कि वर्मा को हटाया जाएगा तो समस्या सुलझने की बजाय और बदतर हो जाएगी। मैं चाहूंगा कि प्रधानमंत्री ऐसे कदम उठाएं जो इतिहास बने। हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया कि वह इस मुद्दे के संबंध में जांच एजेंसी के कार्यालय नहीं आए थे। 

PunjabKesari
सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने 77 दिन बाद अपना कार्यभार बुधवार को संभाल लिया। वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच की लड़ाई सार्वजनिक होने के बाद केन्द्र सरकार ने 23 अक्टूबर 2018 को देर रात आदेश जारी कर वर्मा के अधिकार वापस लेकर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेज दिया था।
  PunjabKesari

उच्चतम न्यायालय ने सरकार के आदेश को मंगलवार को रद्द कर दिया था जिसके बाद वर्मा ने कार्यभार संभाल लिया। हालांकि वर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर सीवीसी की जांच पूरी होने तक उन पर (वर्मा) कोई भी महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय लेने पर रोक लगाई गयी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News