यूनिवर्सिटी में अज्ञात हमलावरों ने विदेशी छात्रों पर हमला, हॉस्टल के कमरे में भी तोड़फोड़

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 08:58 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अहमदाबाद की गुजरात यूनिवर्सिटी में अज्ञात हमलावरों ने विदेशी छात्रों पर हमला कर दिया. हमलावरों ने हॉस्टल के एक कमरे में भी तोड़फोड़ की और नारेबाजी और पथराव किया। छात्र एक विश्वविद्यालय छात्रावास में रहते थे और शनिवार रात हमला सार्वजनिक राज्य विश्वविद्यालय के परिसर में हुआ।

घायल छात्रों को अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल यूनिवर्सिटी की ओर जाने वाले सभी गेट बंद कर दिए गए हैं. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लोगों का एक समूह हॉस्टल पर पथराव और नारेबाजी करता दिख रहा है।

वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "हमारे हॉस्टल ए ब्लॉक में यही हो रहा है... यह अस्वीकार्य है, वे हमारे हॉस्टल में हम पर हमला करने के लिए यहां आते हैं।" 

इस बीच, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को हमले की आलोचना की और सवाल किया कि क्या प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हस्तक्षेप करेंगे क्योंकि यह घटना उनके गृह राज्य गुजरात में हुई थी।

एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, "कितनी शर्म की बात है। जब आपकी भक्ति और धार्मिक नारे तभी सामने आते हैं जब मुसलमान शांतिपूर्वक अपने धर्म का पालन करते हैं। जब आप मुसलमानों को देखते ही बेवजह क्रोधित हो जाते हैं। यह सामूहिक कट्टरपंथ नहीं तो और क्या है?" ?

एक्स पर AIMIM प्रमुख का पोस्ट
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात विश्वविद्यालय हमले की आलोचना की (twitter.com/asadowaisi) "यह @अमितशाह और @नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है। क्या वे कड़ा संदेश भेजने के लिए हस्तक्षेप करेंगे? मैं अपनी सांस नहीं रोक रहा हूं। @DrSजयशंकर घरेलू मुस्लिम विरोधी नफरत भारत की सद्भावना को नष्ट कर रही है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News