तेलंगाना में स्कूल में छात्रों के भगवा पोशाक पहनने पर भड़का विवाद, भीड़ ने स्कूल में की तोड़फोड़

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 12:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना के मंचेरियल जिले में एक मिशनरी स्कूल के प्रिंसिपल को छात्रों से उनकी धार्मिक पोशाक पहनने पर आपत्ति जताई है। लोगों की नाराज़ भीड़ ने स्कूल में तोड़फोड़ के साथ कर्मचारियों के साथ मारपीट की है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में छात्रों के अभिभावकों की शिकायत पर पुलिस ने प्रिंसिपल और दो स्टाफ मेंबर्स के खिलाफ केस फाइल किया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि स्कूल को माफी मांगनी चाहिए।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि राजधानी हैदराबाद से 250 किमी दूर स्थित कन्नेपल्ली गांव में 'ब्लेस्ड मदर टेरेसा स्कूल' स्कूल है। इस स्कूल के प्रिंसीपल ने दो दिनों  से यह नोट किया है कि छात्र स्कूल में भगवा रंग के कपड़े पहन कर रहे हैं। जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वे 21 दिनों के हनुमान दीक्षा अनुष्ठान का पालन कर रहे है। इस पर प्रिंसिपल जोसेफ ने छात्रों को अपने माता-पिता को बुलाने के लिए कहा।

सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर होने के बाद मामला और बढ़ गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि भगवा कपड़े पहने भीड़ ने जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं और खिड़की के शीशे तोड़ रहे हैं। वहीं डरे हुए शिक्षक उनसे हाथ जोड़कर रुकने की विनती कर रहे हैं। पुलिस ने भीड़ को काबू कर प्रर्दशनकारियों को स्कूल से बाहर जाने के लिए कहा। जल्द ही हालात काबू कर भीड़ को स्कूल से बाहर निकाल दिया गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News