सुजुकी मोटरसाइकिल ने बनाया नया रिकॉर्ड, पार किया 10 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 11:03 AM (IST)

ऑटो डेस्क. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने घरेलू बाजार में नई उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में भारत में 10 लाख टू-व्हीलर सेल किए हैं। Suzuki Access कंपनी की 10 लाखवीं यूनिट थी। यह एसएमआईपीएल के गुरुग्राम स्थित खेरकी धौला प्लांट से तैयार किया गया। फरवरी 2006 में अपनी स्थापना के बाद से एसएमआईपीएल ने उद्योग में अपनी उपस्थिति बढ़ाना और विस्तार करना जारी रखा है। कंपनी का कहना है कि ये उपलब्धि राइडर्स बेहतरीन सर्विस देने के परिणामस्वरूप हासिल हुई है।

PunjabKesari
कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष रजनीश कुमार मेहता ने कहा- एक साल से भी कम समय में दस लाख यूनिट का उत्पादन हासिल करना सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। घरेलू बाजार और हमारे विदेशी बाजारों से सुजुकी टू-व्हीलर्स की लगातार बढ़ती मांग को बनाए रखने के लिए हम प्रति वर्ष 1 मिलियन यूनिट की अपनी मूल स्थापित क्षमता से आगे निकल गए हैं।

PunjabKesari

Suzuki V-Strom 800 DE की तैयारी

सुजुकी मोटरसाइकिल अपनी Suzuki V-Strom 800 DE बाइक लाने की तैयारी कर रही है। यह भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में प्रदर्शित की गई थी। इस बाइक में 776 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो 83 बीएचपी की अधिकतम पावर और 78 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News