आज UNGA में पाक को जवाब देंगी सुषमा स्वराज, सार्क बैठक में दिए संकेत

punjabkesari.in Saturday, Sep 29, 2018 - 01:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: न्‍यूयॉर्क में दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय संगठन (सार्क) देशों की बैठक में शामिल होने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज आज संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा को संबोधित करेंगी। संभावना जताई जा रही है कि विदेश मंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से पाकिस्तान को घेर सकती हैं। वह आतंकवाद के साथ-साथ वैश्विक समरसता का मुद्दा भी उठाएंगी।
 PunjabKesari

दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के विदेश मंत्रियों की बैठक में सुषमा ने पाकिस्तान पर निशाना साधने के संकेत दिए थे। उन्होंने बैठक में इस बात पर जोर दिया था कि सहयोगी और आर्थिक विकास के लिए दक्षिण एशिया क्षेत्र में शांति और सुरक्षा आवश्यक है। इस बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी मौजूद थे, लेकिन सुषमा उनके भाषण से पहले ही बैठक से चली गईं, जिससे पाकिस्तान को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था।
 PunjabKesari
विदेश मंत्री ने सार्क की बैठक में आतंकवाद की चर्चा करते हुए पाकिस्तान पर इसे बढ़ावा देने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि आतंकवाद हमारे क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए सबसे गंभीर खतरा है। यह जरूरी है कि हम किसी भी भेदभाव के बिना आतंकवाद के सभी रूपों को खत्म करें और इसके समर्थन के पारिस्थितिकी तंत्र को समाप्त करें।
PunjabKesari

बता दें कि भारत ने अपने देश में आतंकवादी गतिविधियों को इस्लामाबाद के लगातार समर्थन तथा जम्मू-कश्मीर के उड़ी में भारतीय सैन्य अड्डे पर पाकिस्तान आधारित आतंकवादियों के हमले का हवाला देते हुए दक्षेस सम्मेलन का बहिष्कार कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News