''इंदिरा गांधी ने 1962 के युद्ध में अपने आभूषण दान कर दिए थे'', पीएम मोदी के मंगलसूत्र तंज पर खरगे का जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मंगलसूत्र तंज' का जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1962 के भारत-चीन युद्ध में अपने आभूषण दान कर दिए थे। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा ऐसा कोई बलिदान दिया गया है।

BJP-RSS ने क्या बलिदान दिया
खरगे ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "भाजपा-आरएसएस के किसी भी नेता ने देश के लिए क्या बलिदान दिया है? उन्होंने राष्ट्रीय आंदोलन में भी भाग नहीं लिया। चुनाव के लिए मोदी जी लोगों से झूठ बोल रहे हैं कि उनका मंगलसूत्र सुरक्षित नहीं रहेगा। कांग्रेस ने इस देश पर 55 वर्ष शासन किया। क्या ऐसा एक बार भी हुआ है? इंदिरा गांधी ने 1962 के युद्ध में अपने आभूषण दान कर दिए थे, पंडित मोतीलाल नेहरू और पंडित जवाहरलाल नेहरू ने इलाहाबाद में आनंद भवन के रूप में अपना घर राष्ट्र के लिए दान कर दिया था।''

What sacrifice has any leader of the BJP-RSS ever done for the nation? They did not even participate in the National Movement.

For elections, Modi ji is lying to the people that their Mangalsutra shall not be safe.

Congress governed this country for 55 years. Has that even… pic.twitter.com/gSX1AMzTZy

— Mallikarjun Kharge (@kharge) April 24, 2024


क्या बोले थे पीएम मोदी?
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले हफ्ते आरोप लगाया था कि कांग्रेस लोगों का सोना और संपत्ति छीनना चाहती है और इसे अधिक बच्चे रखने वालों के बीच वितरित करना चाहती है। उन्होंने कहा कि इन दिनों कांग्रेस छोड़ने वालों ने पार्टी के घोषणापत्र की ओर इशारा करते हुए कहा है कि पार्टी ''शहरी नक्सलियों की गिरफ्त में'' चली गई है। सत्ता में आने पर धन का पुनर्वितरण करने की कांग्रेस की मंशा के बारे में रिपोर्टों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी एक सर्वेक्षण कराएगी और वे महिलाओं के पास मंगलसूत्र भी नहीं रहने देंगे और इस हद तक जाएंगे।"

आपके मंगलसूत्र को भी नहीं छोड़ेंगे
पीएम ने कहा, "जब वे (कांग्रेस) सरकार में थे, तो उन्होंने कहा कि भारत के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। इसलिए वे इस धन (संपत्ति और सोना) को अधिक बच्चे पैदा करने वालों, अवैध प्रवासियों के बीच वितरित करेंगे। यह शहरी नक्सली सोच है आपके मंगलसूत्र को भी नहीं छोड़ेंगे। एक अन्य रैली में पीएम मोदी ने कहा कि उनके भाषण से पूरे कांग्रेस और इंडिया गुट में खलबली मच गई है। 

कांग्रेस सच्चाई से इतनी डरती क्यों है?
प्रधानमंत्री ने कहा, "परसों जब मैं राजस्थान आया था तो मैंने अपने 90 सेकंड के भाषण में देश के सामने कुछ सच्चाईयां रखी थीं। इससे पूरे कांग्रेस और भारतीय गठबंधन में खलबली मच गई है। मैंने देश के सामने सच्चाई रखी थी कि कांग्रेस क्या साजिश रच रही है।" आपकी संपत्ति छीनकर अपने खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश। मैंने उनकी वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्दाफाश किया। आखिर कांग्रेस सच्चाई से इतनी डरती क्यों है?'' .

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News