कुवैत और कतर की यात्रा पर जाएंगी सुषमा स्वराज

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 10:38 PM (IST)

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 28 से 31 अक्टूबर तक कतर और कुवैत की यात्रा पर रहेंगी और वहां के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय तथा वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगी। 

विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि विदेश मंत्री के रूप में स्वराज की इन देशों की यह पहली यात्रा होगी। यात्रा के दौरान वह द्विपक्षीय मुद्दों के साथ ही ऊर्जा से संबंधित विषय पर भी चर्चा करेंगी। इस दौरान विदेश मंत्री वैश्विक राजनीति तथा क्षेत्रीय घटनाक्रमों पर भी चर्चा करेंगी। बयान में कहा गया है " स्वराज की यह दोनों देशों की विदेश मंत्री के तौर पर पहली यात्रा है। यह यात्रा खाड़ी देशों के साथ संपर्क बढाने की भारत की नीति के परिप्रेक्ष्य में आयोजित की गई है।"

खाड़ी देशों की इस यात्रा के दौरान श्रीमती स्वराज 28 और 29 अक्टूबर को कतर में रहंगी और 30 तथा 31 अक्टूबर को वह कुवैत के दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वह विदेश मंत्रियों के साथ ही वहां के अन्य प्रमुख नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। कतर के राष्ट्राध्यक्ष शेख तमिम बिन हमाद अल थानी से भी मुलाकात करेंगी। दोहा में उनका भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News