सुषमा स्वराज ने की जॉर्डन के किंग से मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल हुसैन तीन दिन की राजकीय यात्रा पर मंगलवार रात भारत पहुंच गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को किंग से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच कारोबार, निवेश, सुरक्षा, पयर्टन एवं लोगों से लोगों के बीच सम्पर्क समेत अनेक विषयों पर व्यापक चर्चा हुई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि जार्डन और भारत के बीच ऐतिहासिक संबंध और मजबूत हुए।
PunjabKesari  बता दें कि करीब तीन सप्ताह पहले ही प्रधानमंत्री ने फलस्तीन समेत पश्चिम एशिया की अपनी यात्रा के तहत जॉर्डन का दौरा किया था। पीएम ने कल ट्वीट किया था कि शाह अब्दुल्ला द्वितीय के दिल्ली आगमन पर उनका स्वागत है। भारत की उनकी यात्रा हमारे देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और गहरा करेगी। प्रधानमंत्री मोदी और जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला गुरूवार को व्यापक बातचीत करेंगे जिसमें द्विपक्षीय संबंधों का पूरा आयाम होगा। 
PunjabKesari
भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान में बताया गया कि जॉर्डन के शाह का भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम से आधिकारिक वार्ता का भी कार्यक्रम है। साथ ही शाह अब्दुल्ला के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में 1 मार्च को अतिथि भोज का भी आयोजन किया जाएगा। भारत और जॉर्डन के बीच द्विपक्षीय सहमति के आधार पर कई समझौतों के ज्ञापन पत्रों पर हस्ताक्षर हो सकता है। दोनों देशों के बीच स्वास्थ्य, संस्कृति, सीमा शुल्क में परस्पर सहयोग, जनसंचार एवं मीडिया और विरासत स्थलों के बारे में कई समझौते हो सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News