भारतीय दूत ने म्यांमार के उपप्रधानमंत्री से मुलाकात कर  बहुआयामी संबंधों पर की चर्चा

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 12:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय राजदूत, अभय ठाकुर ने मंगलवार को नेपीडॉ में म्यांमार के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री, थान स्वे से म्यांमार  में मुलाकात की। इस मुलाताल में दोनों देशों के बीच बहुमुखी संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। बैठक के दौरान ठाकुर ने म्यांमार के उपप्रधानमंत्री को अपने परिचय पत्र की एक प्रति भी सौंपी।

<

>

भारतीय दूतावास ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि, "एम्ब. @अम्बअभय ठाकुर मैं। यू थान स्वे, उप. प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री आज नेपीता में। भारत के बीच बहुआयामी संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर व्यापक चर्चा और म्यांमार. अंब. उन्हें अपने क्रेडेंशियल्स की एक प्रति भी भेंट की।" भारतीय दूतावास ने आगे कहा कि दूत ने बीते दिन एमएफए, म्यांमार में स्थायी सचिव, डॉ मार्लर थान हटिके, प्रोटोकॉल विभाग के महानिदेशक, यू वुन्ना हान और डीजी राजनीतिक, यू थान ह्टवे से भी मुलाकात की।

विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज़ में कहा कि पिछले महीने, अभय ठाकुर को म्यांमार में भारत के अगले राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया था। विदेश मंत्रालय ने कहा, "भारतीय मूल की एक बड़ी आबादी  म्यांमार में रहती है। भारत और म्यांमार ने 1951 में मित्रता संधि पर हस्ताक्षर किए थे।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News