सुशील मोदी की चचेरी बहन रेखा मोदी को सृजन घोटाले में करोड़ों का भुगतान

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 02:28 PM (IST)

पटना: बिहार में चर्चित सृजन घोटाले को लेकर हर रोज नया खुलासा हो रहा है। अब सृजन घोटाले में रेखा मोदी का नाम सामने आ रहा है। जांच के अनुसार उनको सृजन घोटाले में करोड़ों का भुगतान किया गया है। यह रेखा मोदी बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की चचेरी बहन हैं लेकिन उनके आपसी संबंध ठीक नहीं हैं।

जांच एजेंसियों को यह सबूत मिला है कि सृजन के खाते का उपयोग बड़ी मात्रा में आभूषणों के भुगतान के लिए किया गया है। इनमें खासतौर पर दो ज्वैलर्स से खरीदे गए हीरे के आभूषण शामिल हैं। यह गहने नेताओं और अधिकारियों को गिफ्ट में दिए गए थे। पटना के जिस ज्वैलर्स को आभूषणों के लिए भुगतान किया गया है उसने बताया है कि सृजन ने रेखा मोदी के एक-एक कंपनी के माध्यम से यह भुगतान किया। जालान जेम्स के मालिक रवि जालान ने बताया है कि कई बार भुगतान रेखा मोदी द्वारा भी किया गया।

जानकारी के अनुसार, मनोरमा देवी से रेखा मोदी के संबंध काफी अच्छे हैं। 2005 से रेखा मोदी पर लगे आरोपों के कारण बिहार की सत्ता में सुशील मोदी को काफी अपमान का सामना करना पड़ा था। अब देखना यह होगा कि इस मुद्दे को उठाते हुए विपक्ष सुशील मोदी पर क्या नया बयान देगा।     


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News