मोदी के नेतृत्व में देश 10 सालों में दुनिया की एक बड़ी ताकत बना, 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाले : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 05:18 PM (IST)

मध्यप्रदेश : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीन तलाक पर प्रतिबंध का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हिंदुओं और मुसलमानों के बीच भेदभाव नहीं करती है और महिलाओं का सम्मान उसके लिए सर्वोपरि है। वह रीवा लोकसभा सीट पर एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित कर रहे थे, जहां उनकी पार्टी ने कांग्रेस की नीलम मिश्रा के खिलाफ मौजूदा सांसद जनार्दन मिश्रा को मैदान में उतारा है। सिंह ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव' के विचार की भी वकालत की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के ‘ट्रैक रिकॉर्ड' को उल्लेखनीय करार दिया।

PunjabKesari

लोकसभा चुनाव में फिर से अपना वोट डालेंगे
राजनाथ ने कहा, ‘‘लोग कहते हैं कि भाजपा हमेशा हिंदु और मुसलमान की बात करती है। मैं कहना चाहता हूं कि हम हिंदुओं, मुस्लिमों, ईसाइयों और यहूदियों के बीच भेदभाव नहीं करते हैं।'' रक्षा मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी सभी को साथ लेकर चलती है। राजनाथ ने कहा, ‘‘हम मानते हैं कि भारत में जन्मे सभी लोग भारत माता की संतान हैं। हम भेदभाव नहीं करते हैं।'' मध्य प्रदेश में हाल के विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि उस समय उन्होंने कहा था कि राज्य के लोग आगामी लोकसभा चुनाव में फिर से अपना वोट डालेंगे। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने भारी जीत दर्ज की थी।

PunjabKesari

देश में पांच साल में अधिकतम 2 बार चुनाव होने चाहिए
मप्र की 29 लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल से 13 मई के बीच चार चरणों में मतदान होगा और वोटों की गिनती 4 जून को होगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सिंगरौली और सीधी में रैलियों को संबोधित करते हुए उन्होंने बार-बार होने वाले चुनाव पर चिंता व्यक्त की थी। सिंह ने रीवा में एक आम सभा में कहा कि विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि अब चार महीने के बाद लोग दोबारा मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि एक देश में पांच साल में अधिकतम दो बार चुनाव होने चाहिए। राजनाथ ने कहा कि एक बार लोकसभा और विधानसभा के चुनाव तथा एक बार स्थानीय निकाय चुनाव के होने चाहिए।

2026 तक भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरे स्थान पर 
रीवा लोकसभा सीट से भाजपा ने मौजूदा सांसद जनार्दन मिश्रा को लगातार तीसरी बार मैदान में उतारा है। केंद्र में मोदी सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड को उल्लेखनीय बताते हुए सिंह ने कहा कि इसने तीन तलाक को रद्द कर दिया और 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए और देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में 11वें स्थान से 5वें स्थान पर पहुंचाया। उन्होंने दावा किया कि 2026 तक भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरे स्थान पर होगी और 2047 तक देश एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा।

PunjabKesari

रूस-यूक्रेन युद्ध साढ़े चार घंटे तक रुका रहा
उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2070 तक भारत विश्व की सबसे बड़ी शक्ति बन जायेगा। सिंह ने कहा कि मोदी के कार्यकाल में दुनिया में देश का मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों की यूक्रेन से सुरक्षित वापसी के लिए प्रधानमंत्री मोदी के हस्तक्षेप पर रूस-यूक्रेन युद्ध साढ़े चार घंटे तक रुका रहा। उन्होंने कतर से जुड़ी भारत की कूटनीतिक जीत का भी हवाला दिया। राजनाथ ने कहा कि भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को, जिन्हें वहां की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी, मोदी के उस देश के नेतृत्व से अनुरोध करने के बाद रिहा कर दिया गया। सिंह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत पिछले 10 वर्षों में दुनिया की एक बड़ी ताकत बन गया है।

29 लोकसभा सीट में से 28 पर जीत हासिल
उन्होंने कहा कि सैन्य दृष्टिकोण से देश न केवल लड़ाकू विमानों सहित हथियारों का निर्माण कर रहा है बल्कि अन्य देशों को हथियार का निर्यात भी कर रहा है। वर्ष 2019 के आम चुनाव में भाजपा ने राज्य की 29 लोकसभा सीट में से 28 पर जीत हासिल की थी। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ कांग्रेस के इकलौते उम्मीदवार थे जिन्हें लोकसभा चुनाव में जीत मिली थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News