जब SC के जज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुनवाई के दौरान एडवोकेट को बिना शर्ट देखकर चौंक गए

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 12:40 PM (IST)

नई दिल्ली: सुदर्शन टीवी मामले में उस वक्त हैरान कर देने वाली घटना देखने को मिली जब सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान में एक एडवोकेट शर्टलेस दिखाई दिए। इस वाक्या को देख हालांकि कुछ सेकेंड के बाद वह वकील लॉग आउट हो गए। पीठ के पीठासीन न्यायाधीश जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने पूछा कि अधिवक्ता कौन है? हालांकि जज ने दो-तीन बार क्वेश्चन दोहराया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

मामला स्थगित होने के बाद जस्टिस चंद्रचूड़ ने इस घटना पर अपनी नाराजगी जताते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से ये घटना शेयर की। कोई वकील वीसी के दौरान बिना शर्ट पहने दिखाई दिए। न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ ने सॉलिसिटर जनरल से कहा, कुछ मर्यादा होनी चाहिए। यह बहुत बुरा है जस्टिस इंदु मल्होत्रा, जो बेंच की हिस्सा थीं, उन्होंने इस घटना पर अपना गुस्सा जाहिर किया । सॉलिसिटर जनरल ने न्यायाधीशों से सहमति व्यक्त करते हुए कहा, ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने सॉलिसिटर जनरल से कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए संबंधित वकील से बात करें कि गलती दोहराई नहीं जाए। जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि इस तरह की घटना कोर्ट का अपमान है क्योंकि भले ही सुनवाई वीसी के जरिए हो रही हो, लेकिन यह एक पूर्ण नियमित अदालत है और काउंसलर्स को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News