त्रिची हादसा के बाद केंद्र का बड़ा फैसला, थर्ड पार्टी को सौंपी गई एयर इंडिया की सुरक्षा

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 02:56 PM (IST)

तिरुचिरापल्ली: दुबई जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में सवार यात्री उस वक्त बाल-बाल बच गए, जब विमान के पहिए एयरपोर्ट से उड़ान भरने के दौरान दीवार से टकरा गए। वहीं, इस हादसे के बाद नागरिक विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने बड़ा फैसला लिया है। सुरेश प्रभु ने एयर इंडिया की सुरक्षा का जिम्मा थर्ड पार्टी यानी किसी प्रोफेशनल एजेंसी को देने का आदेश दिया है। सुरेश प्रभु ने ट्वीट किया कि एयर इंडिया ने बोर्ड के स्वतंत्र निदेशक की अध्यक्षता में एक उप समिति का गठन किया है, जो संगठन और उसकी अनुषंगी कंपनियों के भीतर सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं पर ध्यान देती है। 
PunjabKesari

मंत्री ने ट्वीट किया कि डीजीसीए के अधिकारी प्रारंभिक जांच के लिए मौके पर मौजूद हैं और विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो के अधिकारियों को भी तैनात किया गया है। बता दें कि रात करीब डेढ़ बजे जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, उसके पहिए एयरपोर्ट की सेफ वाल से टकरा गए। उड़ान भरने के बाद जब पायलट से संपर्क किया गया तो विमान में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं थी, लेकिन यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए सुबह करीब साढ़े पांच बजे विमान की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैडिंग करवाई गई।
PunjabKesari

जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय विमान में क्रू मेंबर्स सहित करीब 136 लोग सवार थे। दोनों पायलटों को जांच पूरी होने तक ड्यूटी से हटा दिया गया है। वहीं, कंपनी का कहना है कि मामले की सूचना नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को दे दी गई है और विमानन कंपनी जांच में सहयोग कर रही है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News