जम्मू-कश्मीर में लावेपोरा हमले में शामिल आतंकी संगठन के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 03:06 PM (IST)

श्रीनगर : पुलिस ने कश्मीर के लावेपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में शामिल आतंकी संगठन के दो कार्यकर्ताओं को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने का दावा किया। हमले में दो कर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया, "यह एक दर्दनाक आतंकी घटना थी। श्रीनगर और बांदीपोरा पुलिस ने पूरी रात काम किया और हमले में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया।" कुमार ने कहा कि हमले में इस्तेमाल की गई कार को जब्त कर लिया गया जबकि हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी की पहचान कर ली गई है।

 

उन्होंने बताया कि कार से कुछ खाली कारतूस भी बरामद किए गए हैं। आईजीपी ने गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं की पहचान जावेद शेख और मुजफ्फर मीर के रूप में की। उन्होंने बताया कि मुजफ्फर मीर लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नदीम अबरार का रिश्तेदार है। वे लोग इसमें शामिल हैं और उन्होंने यह साजिश रची। अधिकारियों ने कहा कि हमले को अंजाम देने वाले दो विदेशियों सहित तीन आतंकवादियों का पता लगाने के लिए कई स्थानों पर छापे मारे गए।

 

अधिकारियों ने कहा कि उनका पता लगाने के लिए अभियान चल रहा है। गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को शहर के लावेपोरा इलाके में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में सीआरपीएफ के एक उप निरीक्षक और एक कांस्टेबल की मौत हो गई, जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News