मेट्रो मैन ने महिलाओं के मुफ्त सफर का किया विरोध, PM मोदी को लिखा पत्र

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 07:30 PM (IST)

नई दिल्ली: मेट्रो मैन के रूप में प्रसिद्ध दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रबंध निदेशक ई श्रीधरन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त यात्रा सुविधा देने के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव को अस्वीकार करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार यदि ऐसा करना चाहती है तो लाभार्थियों को सीधे टिकट की राशि उपलब्ध कराई जाए।

PunjabKesari
श्रीधरन ने मोदी को इस संबंध में पत्र लिखकर कहा है कि उन्होंने दिल्ली मेट्रो का प्रबंध निदेशक रहते हुए शुरू से ही मेट्रो में निशुल्क यात्रा का विरोध किया था और उसी का परिणाम है कि मेट्रो निरंतर तरक्की करती गई। उनकी इस शर्त का असर यह हुआ कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल विहारी बाजपेयी जब कश्मीरी गेट से शाहदरा तक मेट्रो की पहली लाइन का उद्घाटन करने गए थे तो उन्होंने खुद काउंटर पर जाकर टिकट खरीदा था।
 PunjabKesari

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने के बदले हर साल एक हजार करोड़ रुपए देने का प्रस्ताव किया है जो मेट्रो के बढ़ते जाल के हिसाब से बहुत कम है। दिल्ली में आने वाली सरकारें इस सब्सिडी का बोझ वहन नहीं कर पाएंगी और मेट्रो को आर्थिक नुकसान होगा जिसका असर इसके संचालन पर पड़ेगा। मेट्रो मैन ने कहा कि उन्होंने मेट्रो छोड़ते समय इसके कामकाज में किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं करने का निर्णय लिया था लेकिन केजरीवाल के निर्णय से उन्हें अपनी शर्त तोड़ने को मजबूर होना पड़ा है।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि महिलाओं को मेट्रो में यदि निशुल्क यात्रा की इजाजत दी जाती है तो फिर स्कूली बच्चे, विकलांग और समाज के अन्य वर्ग भी मांग करने लगेंगे इसलिए मेट्रो के हित में इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि केजरीवाल महिलाओं को निशुल्क सफर कराना चाहते हैं तो दिल्ली सरकार को इसके लिए टिकट की राशि यात्रा करने वाली महिलाओं को उपलब्ध करानी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News