स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह की पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार, लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 05:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह की पूरे सैन्य सम्मान के साथ शनिवार को उनके पैतृक गांव घरड़ाना खुर्द में अंत्येष्टि की गई। बड़ी संख्या में लोगों ने नम आंखों से सिंह को अंतिम विदाई दी। बुधवार को इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले कुलदीप सिंह के पार्थिव शरीर को शनिवार सुबह दिल्ली से विशेष विमान से झुंझुनू हवाई अड्डे पर पहुंचा गया। यहां जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

उनके पार्थिव शरीर को भारतीय वायुसेना के फूलों से सजे एक ट्रक में पैतृक गांव घरडाना खुर्द ले जाया गया। वहां शनिवार शाम हजारों की संख्या में मौजूदा ग्रामीणों ने नम आंखों से कुलदीप को अंतिम विदाई दी। पूरे सैनिक सम्मान से स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह को अंतिम विदाई दी गई। इस समय बार बार 'वंदे मातरम', 'भारत माता की जय' व 'कुलदीप अमर रहे' की नारे गूंजते रहे।

इस अवसर पर राज्य सरकार की ओर से सैनिक कल्याण मंत्री राजेंद्र गुढा, सांसद नरेंद्र कुमार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि बुधवार को इस दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सशस्त्र बलों के 11 कर्मियों की मौत हो गई। दुर्घटना में जान गंवाने वाले सैन्य कर्मियों में राजस्थान के स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह और लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह भी शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News