'मां के क्रिया कर्म के लिए कांग्रेस सरकार में मुझे पैरोल तक नहीं मिली', पुराने किस्से को याद कर भावुक हुए रक्षा मंत्री

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 07:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तानाशाही के आरोपों को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने इमरजेंसी लगाई थी, वे लोग हम पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं। इमरजेंसी के उस काले दौर का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह भावुक भी हो गए, क्योंकि उस दौरान उनकी मां का निधन हो गया था। उस वक्त राजनाथ सिंह जेल में बंद थे और उन्हें अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैरोल नहीं मिल सकी थी। एक इंटरव्यू के दौरान राजनाथ सिंह ने इस बात का खुलासा किया। 

मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुझे पैरोल नहीं दी
समाचार एजेंसी ANI से एक बातचीत के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा, ''राजनाथ सिंह ने कहा जिन्होंने (कांग्रेस) 1975 में देश में इमरजेंसी लगाई, आज वे हम पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं।मैं इमरजेंसी के दौरान जेल में था। मुझे आपातकाल का विरोध करने के चलते जेल में डाला गया था। इस दौरान मेरी मां का ब्रेन हेमरेज हो गया और 21 दिनों तक अस्पताल में रहीं। इसी बीच उनका निधन हो गया। मैं तो अपने मां के अंतिस संस्कार में शामिल नहीं हो पाया। मुझे पैरोल तक नहीं मिली। यह बताते हुए राजनाथ सिंह कुछ देर के लिए चुप हो गए और फिर रुंधे गले से बोले... हैरानी होती है ये लोग हम पर तानाशाही के आरोप लगा रहे हैं। 
 

आतंकवाद से निपटने में पाकिस्तान की मदद को तैयार भारत 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि अगर पड़ोसी देश को लगता है कि वह अकेले ऐसा नहीं कर सकता तो भारत आतंकवाद से निपटने में पाकिस्तान की मदद करने को तैयार है। एएनआई द्वारा एक्स पर साझा किए गए एक विशेष पॉडकास्ट में राजनाथ यह चेतावनी देते हुए दिखे कि यदि पाकिस्तान एक हथियार के रूप में आतंक का उपयोग करके भारत को अस्थिर करने की कोशिश करता है तो उसे अपने कार्यों के परिणाम भुगतने होंगे।

POK भारत का हिस्सा था, है और रहेगा
रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को अपनी धरती से पैदा होने वाले आतंक पर लगाम लगानी चाहिए और जरूरत पड़ने पर भारत अपना समर्थन देने के लिए तैयार है। राजनाथ ने कहा, "अगर पाकिस्तान (आतंकवाद पर अंकुश लगाने में) असमर्थ महसूस करता है, तो भारत आतंकवाद को रोकने में सहयोग करने के लिए तैयार है।" सिंह ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर "भारत का हिस्सा था, है और रहेगा"।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News