स्पाइसजेट 12 से 26 जुलाई के बीच यूएई के लिए विशेष उड़ानों का परिचालन करेगी

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 10:29 PM (IST)

नई दिल्लीः विमानन कंपनी स्पाइस जेट 12 से 26 जुलाई 2020 के बीच भारत के चार शहरों से दुबई के लिए विशेष उड़ानों का परिचालन करेगी। स्पाइस जेट ने एक बयान में बताया कि वह दिल्ली, मुंबई, कोझीकोड और कोच्चि से यूएई के लिए उड़ानें संचालित करेगी।

स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा, ‘‘हम संयुक्त अरब अमीरात के लिए अगले 15 दिनों में अनुसूचित उड़ानों का परिचालन करेंगे और हमें उम्मीद है कि जो लोग बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं वे इस अवसर का लाभ उठाएंगे।'' विमानन कंपनी ने बताया कि उसने यूएई, सऊदी अरब, ओमान और कतर से पिछले 45 दिनों में विशेष उड़ानों का परिचालन करके और वंदे भारत मिशन में भाग लेकर 45,000 से अधिक लोगों को वापस लाने में मदद की है। 

इससे पहले नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने नौ जुलाई को कहा था कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने दोनों देशों के बीच 12 जुलाई से 26 जुलाई तक परिचालित होने वाली उनकी चार्टर उड़ानों को दोनों ओर से पात्र यात्रियों को ले जाने की अनुमति देने पर सहमति जतायी है। मंत्रालय ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के विमानों द्वारा संचालित चार्टर उड़ानों को अब भारतीय नागरिकों को संयुक्त अरब अमीरात से भारत लाने और 'आईसीए-अनुमोदित यूएई निवासियों' को ले जाने की अनुमति होगी। 

आईसीए का तात्पर्य यूएई फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप से है। संयुक्त अरब अमीरात के वैध निवास परमिट वाले यात्री को उस देश में प्रवेश करने के वास्ते कोई उड़ान लेने से पहले आईसीए की मंजूरी लेनी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News