दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के 2 आतंकी किए गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 09:03 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने आतंकियों की बड़ी साजिश को आज नाकाम कर दिया। दिल्ली की स्पेशल सेल पुलिस ने आज लाल किले के पास से खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस आतंकियों से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि आतंकी दिल्ली में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

PunjabKesari

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) पी.एस. कुशवाहा ने शुक्रवार को बताया कि दोनों की पहचान कश्मीर के सोपियां से परवेज (24) और जमशीद (19) के रूप में की गई है। इनको लाल किले के नजदीक जामा मस्जिद बस स्टाप से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि जब वे जम्मू कश्मीर वापस लौटने के लिए बस पकडऩे वाले थे तब दोनों को गुरूवार रात 10.45 बजे पकड़ा गया। 

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि दोनों दिल्ली को अस्थायी शिविर के तौर पर उपयोग करते थे। उन्होंने बताया कि परवेज का भाई भी आतंकवादी था जो इस साल 26 जनवरी को सोपियां में मुठभेड़ में मारा गया था। परवेज वर्तमान में उत्तर प्रदेश के गजरौला से एमटेक कर रहा है और वह अपने भाई से प्रभावित हुआ। 

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि जमशीद डिप्लोमा के अंतिम वर्ष का छात्र है। उसने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार किये गये मोहम्मद अब्दुल्ला बाशित के आंदोलन में सहयोग किया था। वह दूसरी दफा दिल्ली आया था। इससे पहले मई में उत्तर प्रदेश के अमरोहा से दिल्ली होते हुए कश्मीर गया था।  उन्होंने बताया कि दोनों के पास से दो .32 की पिस्तौल और चार मोबाइल फोन बरामद किये गये। वे उमर इब्न नाजिर और आदिल थोकर के निर्देश पर काम करते थे। अधिकारी ने बताया कि उनकी राष्ट्रीय राजधानी में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोई योजना नहीं थी और वे दिल्ली को केवल अस्र्थाइ तौर पर रूकने के लिए इस्तेमाल करते थे। उन्होंने बताया कि इस वक्त आईएसजेके संगठन शुरूआती चरण में है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News