फिर बढ़ी पैट्रोल-डीजल की कीमत अौर विदेश रवाना हुए राहुल गांधी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 07:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लगातार 15वें दिन बढ़ी पैट्रोल-डीजल की कीमत लेकर सोनिया गांधी के इलाज के लिए विदेश रवाना हुए राहुल तक  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

उपचुनावः वाेटिंग समाप्त, कैराना में 58 आैर नूरपुर में करीब 57 फीसदी मतदान
उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा आैर नूरपुर विधानसभा सीट पर हाे रहा मतदान शाम 6 बजे समाप्त हाे गया। कैराना सीट पर करीब 58 फीसदी आैर नूरपुर सीट पर करीब 57 फीसदी वाेटिंग हुई है। इन दाेनाें सीटाें पर ताल ठाेक रहे त्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। बता दें कि मतदान के नतीजे 31 मई को घोषित किए जाएंगे।

सोनिया गांधी के इलाज के लिए विदेश रवाना हुए राहुल, ट्वीट कर BJP पर कसा तंज
यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी अपने बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मेडिकल जांच के लिए रविवार रात विदेश रवाना हो गईं। वहीं राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सोनिया जी की वार्षिक चिकित्सा जांच के लिए उनके साथ कुछ दिनों के लिए भारत से बाहर रहूंगा। भाजपा के सोशल मीडिया ट्रोल समूह के मेरे दोस्तों, ज्यादा परेशान मत होइएगा, मैं जल्द ही वापस लौटूंगा।’’

झुलसाने वाली गर्मी, कई शहरों में पारा 45 के पार-7 प्रदेशों में लू का अलर्ट
पंजाब, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है। पूरे उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान,  हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्से लू की चपेट में हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में अगले दो-तीन दिन तक लू का कहर जारी रहेगा।

सस्ती कीमत पर पतंजलि ने लांच की 4G सिम, मिलेगा 5 लाख का लाइफ इंश्योरेंस कवर
पॉपुलर और तेजी से बढ़ता एफएमसीजी (Fast Moving Consumer Goods) ब्रांड पतंजलि ने अब टैलीकॉम बाजार में कदम रख लिया है। पतंजलि ने रविवार को एक इवेंट का आयोजन किया था जहां उसने टैलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ साझेदारी कर अपना स्वदेशी समृद्धि 4जी सिम कार्ड लांच किया है। न्यूज एंजेसी एएनआई के मुताबिक, कंपनी शुरुआत में ये सिम कार्ड पतंजलि के स्टाफ और कर्मचारियों के लिए जारी करेगी। 

PM मोदी ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से की बात, प्रेमचंद की कहानी 'ईदगाह' का भी जिक्र
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों तक पहुंच बनाने के लिए आज से एक विशेष तरह के कार्यक्रम की शुरुआत की है। मोदी ने इस कार्यक्रम के जरिए विभिन्न सरकारी योजनाओं जैसे उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से विभिन्न स्तरों पर संवाद किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि 2014 तक 13 करोड़ लोगों को ही एलपीजी कनेक्शन मिला था जबकि उनकी सरकार ने 4 साल में 10 करोड़ लोगों को नए कनेक्शन दिए।

दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का CM केजरीवाल किया ने उद्घाटन
केंद्रीय शहरी कार्य और आवास मंत्री हरदीप पुरी तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज यहां दिल्ली मेट्रो की मजेन्टा लाइन के जनकपुरी पश्चिम से कालकाजी मंदिर खंड पर मेट्रो सेवा का उद्घाटन किया । इस खंड पर कल से विधिवत रूप से मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी।  पुरी और केजरीवाल ने 25.6 किलोमीटर लंबे इस खंड के नेहरू प्लेस के निकट नेहरू एंकलेव स्टेशन पर मेट्रो को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस लाइन के कालकाजी मंदिर से बोटेनिकल गार्डन नोएडा तक मेट्रो सेवा पहले से ही चल रही है। 

ISI पूर्व चीफ की चेतावनी- हाफिज पर केस चलाने की चुकानी पड़ेगी भारी कीमत
मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड व आतंकी संगठन जमात उद दावा के सरगना खूंखार आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ मुकदमा चलाना पाकिस्तान को बहुत महंगा पड़ेगा। यह चेतावनी पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी (ISI) के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी ने दी है। दुर्रानी ने अपनी नई किताब में लिखा है कि अगर पाकिस्तान हाफिज सईद पर मुकद्दमा चलाता है तो माना जाएगा कि  ऐसा भारत की तरफ से किया जा रहा है।

सविता के पिता ने कहा हमें बेटी के लिए मिला इंसाफ, मतदाताओं का जताया शुक्रिया
सविता हलप्पनवार के पिता ने गर्भपात पर रोक की व्यवस्था को पलटने के लिए आयरलैंड के जनमत संग्रह का स्वागत करते हुए कहा है कि ‘ हमें बेटी के लिए इंसाफ ’ मिल गया है। आयरलैंड में गर्भपात के लिए अनुमति नहीं मिलने पर 2012 में दंत चिकित्सक सविता हलप्पनवार की मौत हो गई थी।

लगातार 15वें दिन बढ़ी पैट्रोल-डीजल की कीमत, जानें क्या हैं आज के दाम
पैट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। दिल्ली में आज पैट्रोल की कीमत 15 पैसे और बढकर 78.27 रुपए प्रति लीटर को पार कर गई।  डीजल की कीमतें 11 पैसे इजाफे से 69.17 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई। पिछले 15 दिन से तेल में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। इस दौरान पैट्रोल की कीमत 3.64 रुपए और डीजल की 3.24 रुपए बढ़ चुकी है।

जन धन खातों पर संकट, 4 ट्रांजेक्शन पर फ्रीज हो रहे अकाउंट!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरु की गई जन धन योजना के बारे में एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चार ट्रांजेक्शन पूरे होने पर ऐसे खातों को कई बैंक बंद कर रही हैं। वहीं एचडीएफसी, सिटी जैसे बैंक चार ट्रांजेक्शन पूरे होने पर उन खातों को खुद से ही रेग्युलर अकाउंट में तब्दील कर रहे हैं।

जब महिला का जवाब सुन PM मोदी नहीं रोक पाए अपनी हंसी, देखें Video
प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना भारत सरकार द्वारा शुरू की गयी एक बहुत ही महत्त्वाकांक्षी योजना है। जिसके तहत भारत सरकार गरीब महिलाओं को फ्री गैस कनेक्शन मुहैया करवा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नमो ऐप के माध्यम से उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं से बात की। पीएम ने महिलाओं के अनुभव पूछे जिस दौरान एक महिला ने कुछ ऐसा कहा जिसे सुन पीएम अपनी हंसी नहीं राक पाए।

पल भर में हंसते खेलते हो गई 6 साल की बच्ची की मौत, वीडियो हुआ वायरल
आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में मेले में हुए हादसे में छह साल की बच्ची की मौत हो गई है और लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। दरअसल बच्ची इस बड़े झूले पर झूल रही थी जब बोल्ट खुल जाने से झूले का केबिन टूट गया और बच्ची नीचे गिर गई। मरने वाले बच्ची का नाम अमृता है। इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ये वाक्या देखते ही वहां मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन जाता है। लोगों की चीख-पुकार सुनाई देने लगती है।

फाइनल मुकाबले के बाद बेटी जीवा ने पिलाई धोनी को फ्रूटी, देखें वीडियो
 सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में हराकर चेन्नई सुपर किंग्स तीसरी बार चैंपियन बनी। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रन बनाए। जिसके जवाब में चेन्नई ने शेन वाटसन के शतक की बदौलत इस मैच को 9 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा ने मैदान पर काफी मस्ती की। सोशल मीडिया पर जीवा और धोनी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह माही को फ्रूटी पिला रही हैं। 

IPL: CSK के कप्तान धोनी ने खोला जीत का 'राज'
चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ी थे लेकिन इसके बावजूद वह आईपीएल-11 की चैंपियन बनने में सफल रही और उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी आज यहां कहा कि उम्र नहीं बल्कि फिटनेस मायने रखती है। चेन्नई ने आज सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल खिताब जीता। सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 178 रन बनाए। चेन्नई शेन वाटसन के नाबाद 117 की मदद से दो विकेट पर 181 रन बनाकर चैंपियन बना।

शादी के 20 साल बाद अर्जुन रामपाल ने पत्नी मेहर से तलाक लेने का लिया फैसला
बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल की शादी पर एक बार फिर खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। इन दिनों अर्जुन घर छोड़ पत्नी मेहर रामपाल और बेटियों माहिका और माहिरा से अलग रह रहे हैं। वहीं अब अर्जुन ने भी अपनी पत्नी मेहर से तलाक लेने का फैसला कर लिया है। हाल ही में अर्जुन ने बयान में कहा कि हमें लगता है कि ये सही समय है और अब हमें अपने रास्ते अलग कर लेने चाहिए। इन दोनों ने तलाक का यह फैसला आपसी सहमती से लिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News