'आजादी के बाद से अब तक 35 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए', हरदीप पुरी का राहुल गांधी को जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 04:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सूरत से भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल के निर्विरोध चुने जाने के बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को अप्रत्यक्ष रूप से राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है, बल्कि आजादी के बाद से 35 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं। 

एक्स पर एक पोस्ट में पुरी ने कहा कि 35 में से आधे उम्मीदवार कांग्रेस पार्टी से थे। उन्होंने कहा, "सूरत पहली बार नहीं है कि कोई उम्मीदवार संसद के लिए निर्विरोध चुना गया है। आजादी के बाद से आम चुनावों और उप-चुनावों में 35 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं। इस बार मुकेश दलाल के निर्विरोध चुनाव पर एक और गलत शोध टिप्पणी कर कांग्रेस के युवा नेता ने एक बार अपने मशहूर निकनेम को सार्थक किया है।''
 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में उनका विश्वास तब मजबूत होगा जब उन्हें पता चलेगा कि 35 में से आधे से अधिक उम्मीदवार कांग्रेस पार्टी से थे। साजिश के सिद्धांतों में उनका विश्वास तब हिल जाएगा जब उन्हें पता चलेगा कि इस सूची में 1980 में उनके गठबंधन सहयोगी फारूक अब्दुल्ला जी और 2012 में डिंपल यादव जी निर्विरोध चुनी जा चुकी हैं। उन्होंने शायद अपनी पार्टी के दक्षिण गोवा सीट से उम्मीदवार विरिएटो फर्नांडेज के बयान को नहीं सुना है, जो दोहरी नागरिकता की मांग कर रहे हैं और उनका कहना है कि गोवा पर संविधान थोपा गया।
 

राहुल गांधी बयान 
सूरत चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा कि तानाशाह की असली 'सूरत’ एक बार फिर देश के सामने है! जनता से अपना नेता चुनने का अधिकार छीन लेना बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को खत्म करने की तरफ बढ़ाया एक और कदम है। मैं एक बार फिर कह रहा हूं - यह सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, यह देश को बचाने का चुनाव है, संविधान की रक्षा का चुनाव है।

सोमवार को कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया क्योंकि उनके तीन प्रस्तावकों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को एक हलफनामे में दावा किया था कि उन्होंने उनके नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। रिटर्निंग ऑफिसर सौरभ पारधी ने अपने आदेश में कहा कि मुकेश दलाल को छोड़कर मैदान में मौजूद अन्य सभी आठ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा कि मुकेश दल्ला की जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर को समर्पित है और राज्य इकाई को विश्वास है कि भाजपा 2019 के अपने प्रदर्शन को दोहराएगी और राज्य की सभी 16 सीटें जीतेगी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News