सोनिया गांधी का कांग्रेस के तीन नेताओं को जयपुर भेजने का फैसला, विधायकों से करेंगे बात

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 07:21 PM (IST)

नई दिल्लीः राजस्थान में सरकार संकट के बीच कांग्रेस आलाकमान हरकत में आ गया है। उन्होंने तीन कांग्रेसी नेताओं को जयपुर भेजने का फैसला किया है। राजस्थान में गहलोत सरकार संकट में घिरी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे को जयपुर जाने को कहा है। तीनों नेता कांग्रेस विधायकों से बात करेंगे।

अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे को रविवार रात जयपुर के लिए लवाना होंगे। वहीं, कांग्रेसकी तरफ से सचिन पायलट को भी निर्देश दिए गए हैं। सचिन पायलट आज राज जयपुर पहुंच सकते हैं। पायलट कांग्रेस के भेजे जा रहे पर्यवेक्षकों के साथ मीटिंग करेंगे और कल विधायक दल की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं।

बता दें कि राजस्थान की गहलोत सरकार संकट में है। अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। सचिन पायलट पार्टी आलाकमान से मिलने के लिए दिल्ली में हैं। पायलट खेमे के 12 विधायक भी दिल्ली में हैं। उधर, अशोक गहलोत ने पार्टी आलाकमान से कहा है कि सचिन पायलट बीजेपी के नेताओं के संपर्क में हैं।

दरअसल ये पूरी जंग शुरू होती है स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के नोटिस के बाद। विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सचिन पायलट को भी नोटिस भेजा था और बयान दर्ज कराने को कहा। कहा जा रहा है कि नोटिस मिलने के बाद पायलट, सीएम अशोक गहलोत से नाराज हैं। सचिन पायलट खेमे को उपमुख्यमंत्री से पूछताछ के लिए एसओजी का नोटिस स्वीकार्य नहीं है।

वहीं, कांग्रेस की इस लड़ाई में बीजेपी अपना लाभ देख रही है। बीजेपी सचिन पायलट को रिझाने में लगी है। इसके लिए बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान में उतरे हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि सचिन पायलट को दरकिनार किए जाने से मैं दुखी हूं। ये दिखाता है कि कांग्रेस में काबिलियत और क्षमता की अहमियत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News