'रायबरेली में बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे राहुल गांधी', अमित शाह का कांग्रेस नेता पर कटाक्ष

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वायनाड और रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर शनिवार को राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि कांग्रेस नेता रायबरेली में बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे। शाह ने आदिवासी बहुल छोटा उदयपुर जिले के बोडेली शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह दावा किया। उन्होंने विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन पर कुछ राज्यों में दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के लिए निर्धारित आरक्षण में से मुसलमानों को कोटा देने का भी आरोप लगाया।
PunjabKesari
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस अपने नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है। जब वह अमेठी से चुनाव हार गए, तो वायनाड चले गए। चूंकि, उन्हें एहसास हो गया है कि वे इस बार वायनाड से हार जाएंगे, इसलिए वे अब अमेठी के बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं।'' राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी और वायनाड सीट से चुनाव लड़ा था। राहुल ने जहां वायनाड से जीत हासिल की थी, वहीं वह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से अमेठी सीट पर हार गए थे।
PunjabKesari
आप रायबरेली से भी बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘राहुल बाबा, मेरी सलाह मानो। दिक्कत आपसे है, सीटों से नहीं। आप रायबरेली से भी बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे। अगर आप भाग भी जाओ, तो भी लोग आपको ढूंढ लेंगे। '' उन्होंने कहा कि ''राहुल बाबा एंड कंपनी'' यह झूठ फैला रहे हैं कि अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक और कार्यकाल हासिल करेंगे, तो आरक्षण खत्म कर देंगे।
PunjabKesari
जब तक भाजपा सत्ता में है, आपके आरक्षण को कोई छू नहीं सकता
अमित शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा, मोदी के पास 2014 और 2019 में पूर्ण बहुमत था। लेकिन, उन्होंने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण को कभी नहीं छुआ। ये मोदी की गारंटी है कि जब तक भाजपा सत्ता में है, आपके आरक्षण को कोई छू नहीं सकता।'' केंद्रीय गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि यह 'इंडिया' गठबंधन ही था, जिसने कुछ राज्यों में दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के लिए निर्धारित आरक्षण में से मुसलमानों को आरक्षण दिया। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुजरात की 25 लोकसभा सीट पर सात मई को मतदान होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News