.... तो इसलिए प्रिंसिपल ने छात्रों के मोमबत्ती से जला दिए हाथ

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2018 - 01:54 PM (IST)

चाईबासाः झारखंड में चाईबासा जिले के एक स्कूल में प्रिंसिपल ने एक अमानवीय कदम उठाया है। उन्होंने चोरी का सच जानने के लिए छात्रों की कोमल हथेलियों को मोमबत्ती के साथ जला दिया। 

जानकारी के अनुसार, यह मामला गुरुवार का चाईबासा के चक्रधरपुर के प्राइवेट स्कूल बरूटा मेमोरियल का है। इसमें चौथी कक्षा के एक छात्र के 200 रुपए चोरी हो गए। छात्र ने चोरी की शिकायत प्रिंसिपल से की। इस दौरान प्रिंसिपल ने सभी छात्रों से पूछताछ की लेकिन किसी ने भी चोरी की बात को स्वीकार नहीं किया। 

प्रिंसिपल ने एक मोमबत्ती जला कर सभी छात्र से कहा कि जिसने चोरी की है, उसका हाथ जल जाएगा और जिसने चोरी नहीं की, उसका हाथ नहीं जलेगा। इसलिए सभी छात्र बारी-बारी से जलती मोमबत्ती पर हाथ रखते जा रहे थे और चोरी नहीं करने की शपथ ले रहे थे। इस बीच प्रिंसिपल ने सजा के रूप में 12 छात्रों का हाथ जलती मोमबत्ती पर रखवा दिया। 

बता दें कि प्रिंसिपल के इस खौफनाक कदम से 7 छात्रों के हाथ जल गए, जिसमें 4 छात्र हैं और 3 छात्राएं हैं। छात्रों के परिजनों ने सजा के इस ढंग का पुरजोर विरोध किया। इस मामले में प्रिंसिपल का कहना है कि स्कूल में लगातार चोरी के मामले बढ़ने के कारण छात्रों के मन में भय पैदा करने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News