अमेठी में लगे पोस्टरों पर बवाल, लिखा था "रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार"

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 09:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है वहीं मंगलवार की रात कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति वाड्रा के समर्थन में अमेठी कांग्रेस कार्यालय समेत कई जगहों पर पोस्टर लगे दिखाई दिए हैं। इन पर 'अमेठी की जनता करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार' का नारा लिखा हुआ था। मोटे तौर पर इन पोस्टर्स के जरिये संदेश दिया जा रहा है कि अमेठी के लोग इस बार रॉबर्ट वाड्रा को चाहते हैं। 

PunjabKesari

कांग्रेस की स्थानीय इकाई ने आरोप लगाया है कि उनके विरोधियों ने भ्रम पैदा करने के लिए पोस्टर लगाए हैं। अमेठी लोकसभा सीट पर चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की शुरुआत 26 अप्रैल से होगी और यह प्रक्रिया 3 मई तक चलेगी। यहां 20 मई को मतदान होगा। बताते चलें कि बीजेपी ने स्मृति ईरानी को तीसरी बार अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। साल 2019 के आम चुनाव में ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी सीट से हराया था।

PunjabKesari

पोस्टरों को कांग्रेस ने बताया साजिश
इस बीच कांग्रेस की अमेठी इकाई के प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा कि ये पोस्टर विरोधियों की साजिश का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ भ्रम पैदा करने और जनता के बीच गलत संदेश फैलाने का प्रयास है। कांग्रेस ने अभी तक अमेठी सीट के लिए अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। इस संसदीय क्षेत्र से राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। बताते चलें कि वाड्रा ने हाल ही में संकेत दिए थे कि वह अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं।

PunjabKesari

 वाड्रा ने इस महीने की शुरुआत में मथुरा में संवाददाताओं से कहा था कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि वह उनका प्रतिनिधित्व करें। उन्होंने तब कहा था कि वे चाहते हैं कि मैं उनका प्रतिनिधित्व करूं। उनके क्षेत्र में जाऊं और उनकी समस्याएं सुनूं, ताकि वे प्रगति कर सकें। मुझे राजनीति में शामिल होने में भी दिलचस्पी है। पुलिस अधीक्षक (एस.पी.) अमेठी अनूप कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकारी स्थानों पर ऐसे पोस्टर लगाना आचार संहिता का उल्लंघन है। फिलहाल पुलिस इन पोस्टर्स को हटवा रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News