स्मृति ईरानी का फिर घटा कद, नीति आयोग से भी हुई छुट्टी

punjabkesari.in Sunday, Jun 10, 2018 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सूचना प्रसारण मंत्रालय छीनने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को एक और झटका लगा है।  नीति आयोग में विशेष आमंत्रित सदस्य पद से उनकी छुट्टी कर दी गई है। उनकी जगह प्रकाश जावड़ेकर को इस पद के लिए आमंत्रित किया गया है। जावड़ेकर वर्तमान में मानव संसाधन विकास मंत्री भी हैंं इसके अलावा राव इंद्रजीत सिंह को नीति आयोग के पूर्व सदस्य के तौर पर नियुक्त किया गया है। 
PunjabKesari
स्मृति ईरानी जब मानव संसाधन विकास मंत्री बनी थीं तभी से नीति आयोग की सदस्य थीं  उनका मंत्रालय बदल जाने के बावजूद भी नीति आयोग में विशेष आमंत्रित सदस्य का उनका पद बरकरार था। खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुमोदन के बाद नीति आयोग का पुनर्गठन किया गया है। यह बदलाव ऐसे समय में किया गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 17 जून को गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग करने वाले हैं। इस काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता खुद पीएम करेंगे। 

PunjabKesari
बता दें कि स्मृति ईरानी से पिछले महीने ही स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय वापस लेकर राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को दे दिया गया था अब वह सिर्फ कपड़ा मंत्रालय ही देख रही हैं। केंद्रीय मंत्री पर सांसद निधि के दुरुपयोग का आरोप भी लगा था। यह आरोप गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने लगाए थे. कांग्रेस विधायक अमित चावड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा था कि स्मृति ईरानी ने आणंद जिले के माघरोल गांव को मॉडल बनाने के लिए गोद लिया था और उन्होंने इसे भ्रष्टाचार और सत्ता के दुरुपयोग का बेहतरीन मॉडल बनाने का काम किया है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News