KG से लेकर 8वीं तक के बच्चों के लिए छुट्टी का ऐलान, सरकार ने जारी किए आदेश

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 06:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश भर के कई राज्यों में चिल-चिलाती धूप ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। गर्मी और लू के कारण लोगों और स्कूली बच्चों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच, भीषण गर्मी को देखते हुए झारखंड में स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला लिया है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने केजी से आठवीं तक की कक्षाओं को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया है।

शिक्षा विभाग जारी किए आदेश 
शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। आदेश में कहा गया है झारखंड राज्य में अत्यधिक गर्मी पड़ने एवं लू के कारण छात्रों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव की आशंका को देखते हुए झारखंड राज्य में चालित सभी सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं सभी निजी स्कूलों में केजी से आठवीं तक की कक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी। 

शिक्षकों को करना होगा नियमित काम 
विभाग ने कहा है कि स्कूल सिर्फ बच्चों के लिए बंद रहेंगे. सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) स्कूलों के शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मियों पर यह आदेश लागू नहीं होगा। यानी वे नियमित स्कूल आते रहेंगे. इनको मिलने वाली गर्मी छुट्टी के संबंध में अलग से आदेश जारी किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News