कश्मीर: सिविल हत्याओं के विरोध में घाटी बंद, कई क्षेत्रों में लगाई गई धारा 144

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 12:03 PM (IST)

श्रीनगर:  रविवार को कुलगाम जिले में सिविल हत्याओं के विरोध में आज पूरी घाटी में बंद कराया गया है। बंद का आह्वान अलगाववादियों ने किया है। प्रशासन ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी, जिससे सामान्य जनजीवन प्राभावित नजर आया। हुरिर्यत के नेता मीरवाइज और गिलानी सहित जेकेएलएफ के यासीन मलिक को भी नजरबंद किया गया है। वहीं, रेलवे प्रशासन ने भी रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया है। जानकारी के अनुसार, घाटी के कई संवेदनशील इलाकों में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari
अलगाववादियों के संयुक्त गुट जेआरएल ने रविवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गये स्थानीय आतंकियों औैर समान्य लोगोंं की हत्या के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया था। कुलगाम में मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे, जबकि आतंकी ठिकाने में विस्फोट के दौरान सात नागरिक मारे गये थे। बंद के दौरान स्थिति को काबू में रखने के लिए प्रशासन ने आज श्रीनगर के सात थाना क्षेत्रों में धारा 144 लगा दिया है।

PunjabKesari
इन जगहों पर है धारा 144 लागू
श्रीनगर के सात थाना क्षेत्रों के तहत 144 धारा लागू कर दी गई है। यह इलाके हैं रैनावारी, नौहाटा, सफाकदल, खान्यार, महाराजागंज, करालखुड और मैसूमा। इल क्षेत्रों की तरफ जाने वाले सभी मार्गों को कंटीली तारों से सील कर दिया गया है। कुलगाम, पुलवामा, अनंतनाग और शोपियां में भी धारा 144 लागू की गई है।

PunjabKesari

सडक़ों पर नहीं दिखे वाहन
घाटी में बंद का असर देखा जा रहा है। सड़कों पर गाड़ियां नदारद दिखीं और दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद नजर आए। कश्मीर के कई हिस्सों में स्कूलों को भी बंद रखा गया। सबसे ज्यादा प्रभाव श्रीनगर के डाउन टाउन क्षेत्र में नजर आ रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News