महाराष्ट्र के बाद ओडिशा में भी कोरोना वैक्सीन की किल्लत, 700 टीकाकरण केंद्र करने पड़े बंद

punjabkesari.in Thursday, Apr 08, 2021 - 03:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एक तरफ केंद्र सरकार देश भर में प्रयाप्त वैक्सीन होने का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण अभियान रोक दिया गया है। महाराष्ट्र के बाद ओडिशा में  700 वैक्सीनेशन सेंटर्स को बंद करने की खबर सामने आई है। ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास ने  केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख वैक्सीन की मांग की है।

PunjabKesari
ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि अभी राज्य में 5.34 लाख खुराकें बची हैं।  रोजाना 2.5 लाख वैक्सीन दी जा रही है, ऐसे में हमारे पास अगले दो दिनों का स्टॉक है। उन्होंने कहा कि अगर दो दिनों त टीके की खुराकों की आपूर्ति नहीं होती तो टीकाकरण रोकना पड़ेगा।  1400 में से 700 टीकाकरण केंद्र पहले ही बंद कर दिए गए हैं।  स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि  हमें उम्मीद है कि जल्द ही टीके भेजे जाएंगे।'

PunjabKesari

ओडिशा के अलावा महाराष्ट्र,  हरियाणा और कई राज्यों ने दावा किया है कि उनके यहां वैक्सीन की कमी हो गई है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य के पास कोरोना टीके की 14 लाख खुराक ही बची हैं, जो तीन दिन ही चल पाएंगी और टीकों की कमी के कारण कई टीकाकरण केंद्र बंद करने पड़ रहे हैं।  ऐसे टीकाकरण केंद्रों पर आ रहे लोगों को वापस भेजा जा रहा है, क्योंकि टीके की खुराकों की आपूर्ति नहीं हुई है।

PunjabKesari
टोपे ने कहा कि हमें हर हफ्ते 40 लाख खुराकों की जरूरत है। इससे हम एक सप्ताह में हर दिन छह लाख खुराक दे पाएंगे। पर्याप्त टीके नहीं मिल पाए हैं।'' टोपे ने कहा कि राज्य सरकार पूर्व में एक दिन में चार लाख लोगों का टीकाकरण कर रही थी। वहीं  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्ध ने दावा किया कि देश में कोविड रोधी टीके की कोई कमी नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News