कांग्रेस बोली केंद्र ने छीना महाराष्ट्र का निवेश और रोजगार, अब जनता नहीं होगी भ्रम का शिकार

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 11:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता पीएम मोदी के भ्रम का शिकार नहीं होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर, सातारा और पुणे की प्रचार सभाओं में कांग्रेस विरोधी राग अलापा है। इससे यह साफ संकेत है कि भाजपा बुरी तरह हार रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तब महाराष्ट्र याद नहीं आया जब महाराष्ट्र के बड़े उद्योग, निवेश और रोजगार छीन लिए गए और उसे गुजरात भेजे गए।

प्याज पर निर्यात प्रतिबंध हटाते समय उन्हें महाराष्ट्र की बजाय सिर्फ गुजरात याद आया। अब जबकि लोकसभा चुनाव चरम पर है तो मोदी को महाराष्ट्र की याद आ रही है। इस तरह के तीखे सवाल करते हुए महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने चेतावनी दी कि महाराष्ट्र की जनता मोदी के भ्रम का शिकार नहीं होगी।

बेहद गलत और हास्यास्पद बयान दे रहे हैं पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों की खबर लेते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं। झूठ बोलने के लिए कोई नरेंद्र मोदी का हाथ नहीं पकड़ सकता है। मोदी का यह आरोप कि कांग्रेस पार्टी आरक्षण खत्म कर रही है, बेहद गलत और हास्यास्पद है। देश को आजादी मिलने के बाद लोकतांत्रिक व्यवस्था और संविधान के जरिए कांग्रेस ने आम गरीबों, एससी, एसटी, पिछड़े वर्गों को भी हक और अधिकार के साथ आरक्षण दिया।

डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर के संविधान में दिए गए आरक्षण का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी शुरू से ही विरोध करती रही है। पिछले 10 वर्षों में धनगर, आदिवासी, मराठा समाज को आरक्षण देकर धोखा देने वाली भाजपा पर जनता अब भरोसा नहीं करेगी। ओबीसी के आरक्षण में घपला करके समाज को राजनीतिक प्रतिनिधित्व से वंचित रखने का पाप यही नरेंद्र मोदी, देवेंद्र फडणवीस और भाजपा ने किया है।

बदल देंगे संविधान
नाना पटोले ने कहा कि मोदी के सांसद और मंत्री सार्वजनिक रूप से कहते हैं कि वे 400 सीटें जीतते ही आरक्षण बदल देंगे, लेकिन जैसे ही पीएम मोदी को एहसास हुआ कि जनता भाजपा को घर बैठा देगी। उन्होंने अपनी भाषा बदल दी। आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आरक्षण के असली विरोधी भाजपा, आरएसएस और नरेंद्र मोदी हैं। अगर उन्हें मौका मिला तो वे डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का संविधान बदल देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News