AAP के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को झटका, कोर्ट ने आरोप तय कर कहा- वह दिल्ली दंगों में था शामिल

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 07:48 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली की निचली अदालत ने आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाप दिल्ली दंगों के एक मामले में आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट ने 2020 में हुए इन दंगों के मामले में हुसैन के अलावा पांच अन्य आरोपियों के खिलाफ भी आरोप तय किए हैं। कोर्ट ने कहा कि हुसैन केवल मूक दर्शक नहीं था बल्कि उसने दंगों में सक्रियता से हिस्सा लिया था और वो गैर-कानूनी तरीके से इकट्ठा लोगों को एक दूसरे समुदाय के खिलाफ भड़का रहा था। कोर्ट ने कहा कि ताहिर हुसैन के घर से पत्थर, पेट्रोल बम आदि फेंके जा रहे थे।

प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि सभी आरोपियों के बीच साजिश थी कि हिंदू समुदाय के लोगों की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना है। इस मामले में अभियोजन पक्ष का आरोप था कि हुसैन ने मुसलिमों को हिंदूओं के खिलाफ भड़काया और दंगों को सांप्रदायिक रंग दिया, ताकि दोनों समुदाय के बीच वैमनस्य बढ़ाया जा सके। जांच के दौरान भी पुलिस ने पाया था कि ताहिर हुसैन की बिल्डिंग का इस्तेमाल दंगाइयों ने किया था और वहां से ईंट-पत्थर, पेट्रोल बम, एसिड बम फेंके गए थे।

दरअसल, साल 2015 में आम आदमी पार्टी की तरफ से ताहिर हुसैन ने नए साल की शुभकामनाओं वाला एक पोस्टर बिजली के खंबे पर लगाया था, जिसके बाद ताहिर हुसैन पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मुदकमा दर्ज हुआ था। दिल्ली के करावल नगर थाने के हेड कॉन्स्टेबल की शिकायत पर ताहिर हुसैन के खिकाफ यह मुकदमा दर्ज हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News