शिवसेना में मनसे के छह पार्षद शामिल : ठाकरे

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 08:02 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के छह नगर सेवकों के आज शिवसेना में शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा मैं उन सभी का पार्टी में स्वागत करता हूं। ठाकरे ने पश्चिमी उपनगर बान्द्रा स्थित अपने घर मातोश्री में प्रेस कान्फ्रेंस का आयोजना किया।

इस दौरान मनसे के पार्षद दिलीप लांडे, हर्षला मोरे, दत्ताराम नरवणकर, अर्चना भालेराव, परमेश्वर कदम और अश्विनी माटेकर भी मौजूद थे। ठाकरे ने कहा कि आज शिवसेना में जो छह पार्षद शामिल हुए हैं ये पहले शिवसेना मे ही थे लेकिन कुछ वर्ष पूर्व शिवसेना छोड़कर मनसे में चले गए थे। आज से यह पार्षद वापस शिवसैनिक हो गए।

ठाकरे ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि यदि दूसरी पार्टी अन्य लोगों को अपनी पार्टी में शामिल करती है तो ठीक और हम ऐसा करें तो गद्दारी। उन्होंने कहा कि हर राजनीति दल अपनी पार्टी मजबूत करते हैं और हम भी अपनी पार्टी मजबूत करने में लगे हैं तो इसमें गलत क्या है।

उन्होंने कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी हमें अपना मित्र पक्ष समझती है तो उनके पेट में दर्द क्यों हो रहा है हमने उनकी पार्टी से किसी को तो शामिल नहीं किया।  एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर अब समाप्त हो गई है और दो दिन पहले भाजपा की उम्मीदवार मुंबई महानगर पालिका का जो चुनाव जीता था वह उम्मीदवार की सास की मृत्यु से मिली सहानुभूति वोट के कारण संभव हो सका।

शिवसेना में शामिल होने वाले पार्षदों ने कहा कि मुंबई में मराठी महापौर को उतारने की कल बात कही गई जिसके कारण हम सभी मराठी पार्षद एकजुट होना चाहते थे और मुंबई में मराठी महापौर ही बनाए रखेंगे तथा मुंबईकरों की सेवा को आगे बढ़ाएंगे। शिवसेना में आज छह पार्षदों के शामिल होने से शिव सेना के मुंबई महानगर पालिका के 227 सीट में से 90 सीट हो गई और चार निर्दलीयों के समर्थन प्राप्त है। भारतीय जनता पार्टी की 82 सीट है और दो निर्दलियों ने समर्थन दिया है। मनसे के सात पार्षद थे और अब उनके पक्ष में सिर्फ एक पार्षद है जबकि कांग्रेस के 30 पार्षद हैं। दो सीट विभिन्न कारणों से रिक्त है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News