शरजील तेरे सपने मंजिल तक पहुंचाएंगे, नारे लगाने वाली उर्वशी पर कसा कानूनी शिकंजा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 01:36 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मुंबई के आजाद मैदान में 1 फरवरी को क्वीर आजामी मार्च समारोह में शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने वाली उर्वशी पर कानूनी शिकंजा कस गय है। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि इस मोर्चे में उर्वशी चूड़ावाला कुछ लड़कियों के साथ घुसी थी और देश विरोधी नारे लगाए थे। उर्वशी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। जल्द ही उर्वशी सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
PunjabKesari
गृहमंत्री देशमुख ने कहा कि पुलिस ने वीडियो फुटेज की जांच के बाद आरोपी उर्वशी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में भाजपा नेता किरीट सोमैया ने इसका पुरजोर विरोध किया था और शिकायत दर्ज कराई थी।
PunjabKesari
मुंबई में हर साल एलजीबीटी समुदाय समलैंगिकों के अधिकारों को लेकर क्वीर आजादी मार्च निकालता है। हमसफर ट्रस्ट की ओर से यह मार्च मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में निकाला जाता है लेकिन इस बार पुलिस ने आजाद मैदान में मार्च निकाला गया। पुलिस ने सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दे पर नारेबाजी नहीं करने की हिदायत देकर मार्च की अनुमति दी थी। लेकिन मोर्चे में जमकर शरजील के समर्थन में नारे लगे थे। 
PunjabKesari
क्वीर आजादी के आयोजकों ने नारेबाजी से खुद को अलग कर लिया था। समलैंगिक संगठन की ओर से बयान जारी कर भड़काऊ और कट्टरपंथी नारों की कड़ी निंदा की गई थी। बता दें कि शरजील इमाम ने दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में जारी धरना प्रदर्शन में असम को भारत से अलग करने की बात कही थी। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे बिहार से गिरफ्तार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News