मुंबई की गंदी झुग्गियों में रह कर भी शाहीना ने यूं तय किया माइक्रोसॉफ्ट तक का सफर,कंप्यूटर लेने के लिए छोड़ देती थी एक  वक्स का खाना

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 04:44 PM (IST)

मुंबई: कहते जब जिद्द आसमान छूने की हो तो रास्ते कितने भी कठिन क्यों न हो आसान लगने लगते हैं। कुछ ऐसी ही सच साबित कर दिखाया है  मुंबई की झुग्गियों से माइक्रोसॉफ्ट  तक का सफर तय करने वाली शाहीना अत्तरवाला ने जो अब इस समय माइक्रोसॉफ्ट में एक उत्पाद डिज़ाइन प्रबंधक (Product Design Manager) हैं। आईए जानते हैं इनके सफर के बारें में-

शाहीना अत्तरवाला का कहना है कि इतना आसान नहीं था यहां तक आने के लिए उन्होंने कई कुरबानियां दी है। उनका कहना है, किस्मत, कड़ी मेहनत और लड़ाईयां मायने रखती हैं।  शाहीना ने जब अपनी कहानी को ट्विटर पर शेयर किया तो उनके ट्विटर थ्रेड पर केवल 4,000 'लाइक्स' मिले थे और सैकड़ों कमेंट्स के साथ उनका पोस्ट वायरल हो गया है। 

दरअसल, शाहीना मुंबई की झुग्गियों में रहती थी और अपनी कड़ी लगन और मेहनत से माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी पाई है। उसे अपना पुराना जीवन उस समय याद आया जब हाल में ही आई नेटफ्लिक्स सीरीज़ 'बैड बॉय बिलियनेयर्स: इंडिया" में उनकी झुग्गी वाले घर दिखाए गए। इन दिनों शाहीना का पोस्ट ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इसे बहुत पसंद भी कर रहे है।
  
शाहीना अत्तरवाला मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास दरगा गली की एक झुग्गी में रहते हुए इतनी कड़ी मेहनत की आज वह माइक्रोसॉफ्ट में Product Design Manager हैं।   शाहीना ने  बताया कि कैसे वह मामूली चीजों के लिए भी तरस्ती थी और अपने मन को मार कर रहती थी। उनका यह भी कहना है दरगा गली में सुविधाओं की कमी थी और उन्हें रोड पर भी सोना पड़ता था। उन्होंने बताया कि उनके पिता ने उनके लिए बहुत कुछ किया है। अब वे माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी पाने के बाद पूरे परिवार का ख्याल रख रही हैं। 
 
महिलाओं को दिया यह खास संदेश
शाहीना ने बताया कि उस समय उनके पास कंप्यूटर क्लास में दाखिला लेने के लिए भी पैसे नहीं होते थे और वह खुद का कंप्यूटर लेने के लिए दोपहर का खाना मिस करती थी और घर चली आ जाती थी। लेकिन आज वह उस मुकाम पर है जहां पहुंचने के लिए काफी शिक्षा और मेहनत लगती है, लेकिन शाहीना ने यह सब पाया।  नेटफ्लिक्स सीरीज़ में 'बैड बॉय बिलियनेयर्स: इंडिया" में अपनी झुग्गियों को देख शाहीना को उनके पुराने दिन याद आ गए। उन्होंने महिलाओं को यही संदेश देते हुए कहा कि शिक्षा, कौशल और करियर हासिल करने के लिए जो कुछ भी करना है, वह करें, यही युवा लड़कियों के लिए एक बड़ा गेम-चेंजर बनने जा रहा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News