एयरपोर्ट पर आतंकवादी होने की सूचना, हरकत में आईं सुरक्षा एजेसियां

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2016 - 08:13 PM (IST)

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज उस समय सुरक्षा अचानक बढ़ा दी गई, जब तड़के किसी अज्ञात व्यक्ति ने कंट्रोल रूम में कॉल कर हवाई अड्डा परिसर में एक संदिग्ध आतंकवादी मौजूद होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेसियां फौरन हरकत में आ गईं और परिसर में मौजूद लोगों की गहन जांच शुरू कर दी। हालांकि इस दौरान उड़ानों के परिचालन में किसी तरह का व्यवधान नहीं हुआ।  

आईजीआई हवाई अड्डे के पुलिस उपायुक्त डीके गुप्ता ने बताया कि सूचना देने वाले ने हवाई अड्डे का रखरखाव देखने वाली कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डॉयल) के गुडग़ांव स्थित कंट्रोल रूम में फोन किया था। हालांकि जांच के बाद इसमें दी गई सूचना झूठी पाई गई। बम के खतरे का आकलन करने वाली समिति बीटीएसी ने जांच के बाद फोन कॉल को फर्जी बताया। 

गुप्ता ने बताया कि फोन तड़के ढाई बजे के करीब आया था। फोन करने वाले का कहना था कि हवाई अड्डा परिसर में अमृतसर का एक शख्स मौजूद है, जो आतंकवादी है। यह सूचना तुरंत ही हवाई अड्डा अधिकारियों और विमानन सुरक्षा से जुड़ी एजेंसियों को दी गई। उन्होंने कहा कि जांच में पता चला है कि फोन कॉल अमृतसर से किया गया था और संभवत: इसके लिए इंटरनेट का इस्तेमाल हुआ था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News