साम्बा के सुम्ब क्षेत्र में संदिग्ध देखे जाने के बाद सेना, पुलिस ने चलाया सर्च अभियान

punjabkesari.in Thursday, May 17, 2018 - 01:53 PM (IST)

साम्बा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले साम्बा जिला में लगातार संदिग्ध देखे जाने के मामले सामने आ रहे हैं।  साम्बा के सुम्ब क्षेत्र में सदिग्धों को देखे जाने की सूचना पर सेना, पुलिस और एस.ओ.जी. ने विभिन्न जगहों पर तलाशी अभियान चलाया, लेकिन कुछ हाथ नहीं लग पाया। साम्बा के चनूरी सहित नंढ, जटाह में यह सर्च अभियान चलाया। वहीं बीती रात से ही सुरक्षा एजैंसियों को ऐसी सूचना मिल रही थी कि इन क्षेत्रों में कुछ लोगों ने संदिग्ध व्यक्तियों को देखा हैं, जिसके बाद सुबह के समय टीमे अलर्ट हो गई और एस.ओ.जी., 24 ग्रनेडियर सहित जे.के.पी. के जवानों ने दिन-भर धुप में पूरा जंगल छान मार, लेकिन कहीं पर कोई भी नहीं दिखा, जिसके बाद कुछ टीमों ने बसंतर किनारे नंड और जटाह में भी जाकर तलाशी की।

 

उल्लेखनी है कि यह सर्च आप्रेशन हीरानगर सैक्टर में 2 दिन तक चलता रहा और आज साम्बा में इसकी शुरूआत हुई है। वहीं दूसरी तरफ सीमा सुरक्षा बल ने भी इस बात को मान लिया है कि सुरंग के जरिए कुछ आंतकवादी भारतीय सीमा में घुस आए हैं, जिसके बाद कोई भी संदिग्धों की सुचना को हल्के में नहीं ले रहा है। वहीं साम्बा सैक्टर में ही मंगलवार को पाकिस्तान की गोलीबारी में एक जवान भी शहीद हो गया था।

 

जिन क्षेत्रों में तलाशी अभियान चला है, यह क्षेत्र सीधे-सीधे पहाड़ी इलाकों से ऊधमपुर जिला के साथ जा मिलते हैं और वहां पर इसके पैदल रास्तों का लोग लगातार प्रयोग करते हैं और ऐसे में हो सकता है कि संदिग्ध इन क्षेत्रों को पार करके दूसरी जगह पर पहुंच गए हों, जबकि बी.एस.एफ. मान चुकी है कि घुसपैठ हुई है। इसके इलावा 19 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू दौरे को देखते हुए साम्बा, कठुआ जिला को अलर्ट कर दिया गया है ताकि सुरक्षा में कोई चुक नहीं हो सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News