स्कूटी वाले का कटा 117 बार चालान, लेकिन एक भी नहीं भरा...अब पुलिस ने ऐसे लिया एक्शन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 03:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हैदराबाद में ट्रैफिक पुलिस ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जिसके 117 बार चालान कट चुका है। सबस बड़ी बात यह है कि शख्स ने अभी तक एक भी चालान का भुगतान नहीं किया है। शख्स की पहचान फरीद खान के रूप में हुई है, उसके पास स्कूटी है और उसका 30 हजार रुपए का चालान बकाया है। फरीद नामपल्ली के पास बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया था और जब ट्रैफिक पुलिस ने उसके पंजीकरण की जांच की तो पता चला कि उसकी गाड़ी पर 29,720 रुपए के 117 चालान पहले ही कट चुके हैं।

 

फरीद ने 7 साल से एक भी चालान का जुर्माना नहीं भरा है। पुलिस ने दोपहिया वाहन को जब्त कर लिया। पुलिस ने फरीद से  लंबित चालान का भुगतान कर अपनी बाइक ले जाने के लिए कहा। फरीद को एक कानूनी नोटिस भी भेजा गया था जिसमें कहा गया कि वह चालान को भरे, नहीं तो उसके वाहन को जब्त करने के लिए आरोप पत्र दायर किया जाएगा।

 

मोटर वाहन (एमवी) अधिनियम के अनुसार, अगर किसी ने 10 से अधिक बार कटे चालान का जुर्माना नहीं भरा है तो पुलिस उसके वाहन को जब्त कर सकती है। ई-चालान वेबसाइट के मुताबिक फरीद के 2014 से जारी ज्यादातर चालान बिना हेलमेट या गलत पार्किंग के कारण काटा गया। वहीं कुछ चालान बिना मास्क के सार्वजनिक जगहों पर ड्राइव करने के चले कटे। इसके अलावा कुछ चालान गलत साइड पर ड्राइविंग करने के कारण कटे। पुलिस ने अब फरीद का स्कूटर जबते कर उसे सारा जुर्माना भरने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News