भगवान राम की तस्वीर वाली प्लेटों पर बिक रही बिरयानी, हंगामें के बाद पुलिस ने लिया एक्शन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 09:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली पुलिस ने इस शिकायत के बाद एक व्यक्ति को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया कि उसने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक बार इस्तेमाल होने वाली (डिस्पोजेबल) ऐसी प्लेटों में बिरयानी बेची थी जिन पर कथित तौर पर भगवान राम की तस्वीर थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि दुकानदार ने एक कारखाने से 1000 प्लेट खरीदी थीं और उनमें से केवल चार पर भगवान राम का चित्र था।

अधिकारी ने कहा, ‘‘उसने हमें बताया कि उसे प्लेटों पर भगवान राम के चित्र की जानकारी नहीं थी और कारखाना मालिक ने भी इस बात की पुष्टि की है।'' उन्होंने कहा कि बाहरी-उत्तर दिल्ली में रहने वाले कारखाने के मालिक और आपूर्तिकर्ता से पूछताछ की गई है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रथमदृष्टया संदेह है के निर्माताओं ने प्लेटों पर पत्रिकाओं के चमकदार पन्ने चिपका दिए थे। यह अनजाने में हुआ हो सकता है।''

दिल्ली पुलिस को शनिवार शाम को जहांगीरपुरी इलाके से किसी का फोन आया था कि एक व्यक्ति भगवान राम के चित्र वाली प्लेटों में बिरयानी बेच रहा है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप भी सामने आई जिसमें दो पुलिसकर्मियों को दुकानदार से तथा दुकान के बाहर कुछ लोगों से बात करते हुए देखा जा सकता है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जब टीम मौके पर पहुंची तो कुछ लोग दुकान के बाहर प्रदर्शन करते दिखाई दिए। उन्हें मामले में उचित जांच का आश्वासन देकर शांत किया गया।'' उन्होंने कहा कि दुकानदार को पहले दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धाराओं 107/151 के तहत हिरासत में लिया गया और बाद में छोड़ दिया गया। अधिकारी ने बताया कि प्लेट भी जब्त कर ली गईं। अधिकारी ने कहा कि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News