SCO Summit: एक छत के नीचे PM मोदी और इमरान खान, न हाथ मिले, न नजरें

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 10:18 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी SCO समिट में हिस्सा लेने के लिए किर्गिस्तान के बिश्केक में हैं। जहां पीएम मोदी के अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी हिस्सा लेने पहुंचे हैं। हालांकि वहां, पीएम मोदी और इमरान खान के बीच किसी तरफ से कोई मुलाकात नहीं हुई। वहीं, डिनर के दौरान दोनों नेताओं ने करीब एक ही वक्त पर एंट्री की। लेकिन फिर भी पीएम मोदी और इमरान खान ने न तो हाथ मिलाया और न ही नजरें। यह जानकारी पाकिस्तान सूत्रों के हवाले से आई है।
PunjabKesari
SCO सम्मेलन से इतर पीएम मोदी और इमरान खान के बीच कोई वार्ता नहीं होगी। पीएम मोदी ने वहां मौजूद सभी देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की। लेकिन इमरान खान से नहीं। दोनों नेता एक वक्त पर हॉल में आए थे। पीएम मोदी इमरान खान के आगे-आगे चल रहे थे। लेकिन फिर भी दोनों के बीच न तो कोई बातचीत हुई, न नजरें मिलीं और न ही हाथ। हॉल में पीएम मोदी इमरान खान से सिर्फ चार सीट दूर बैठे थे। गाला कल्चरल नाइट प्रोग्राम में भी दोनों नेता एक-दूसरे के आसपास ही रहे। लेकिन फिर भी दोनों में कोई बातचीत नहीं हुई।
PunjabKesari
पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते तल्ख हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार पीएम मोदी से वार्ता की पेशकश कर रहे हैं। लेकिन भारत का साफ कहना है कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद पर लगाम नहीं लगती, दोनों देशों के बीच कोई वार्ता नहीं होगी।
PunjabKesari
हाल ही में भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम के बीच बिश्केक के एससीओ सम्मेलन से इतर कोई बातचीत नहीं होगी। उन्होंने कहा था कि दोनों नेताओं के बीच कोई मीटिंग तय नहीं है। इसी रुख पर कायम रहते हुए पीएम मोदी ने इमरान खान की ओर न तो देखा और न ही हाथ मिलाया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News