सरकार के आदेश के बाद भी सोमवार को खुले रहे कई स्कूल

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 06:07 PM (IST)

साम्बा : सरकार द्वारा सभी स्कूलों में छुट्टियां करने के आर्डर के बावजूद भी साम्बा जिला में सोमवार को कुछ स्कूल खुले रहे और बिना किसी आर्डर के डर से अपने काम को पूरा करवाया। साम्बा जिला के कंडी व दूर-दराज के प्राइवेट स्कूल रोजमर्रा की तरह खुले रहे और बच्चों को पढ़ाई करवाई, जिससे बच्चो में भी खासा रोष देखने को मिला, क्योंकि उनके पास के सभी सरकारी स्कूल बंद रहे। वहीं इस दौरान जब कुछ बच्चों से बात की गई गई तो उन्होंने कहा कि स्कूल से यह आदेश भी मिला है कि कुछ दिन की छुट्टियों के बाद आपकों स्कूल में बुला लिया जाएगा और आपकों स्कूल यूनिफार्म में नहीं आना होगा। 

 

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा छुट्टियों का आर्डर जारी कर दिया गया है, परंतु हर साल की तरह इस बार भी कुछ स्कूल अपनी मनमानी करने पर ऊतारू होकर काम कर रहे हैं, जबकि दिन व दिन बढ़ रहे तापमान से उन्हें बच्चों की कोई भी फिर्क नहीं दिख रही है और ऐसे में जिला शिक्षा विभाग को चाहिए ही इन स्कूलों की पूरी तरह से जांच करके सही आदेश  का पालन करवाया जा सके। 

 अविभावक भी नाराज
 वहीं प्राइवेट स्कूल में पढऩे वाले बच्चों के अभिभावक सुनील सिंह, अनुज कुमार ने कहा कि बच्चों के लिए पढ़ाई तो बहुत ही जरूरी है, लेकिन इसके बदले सेहत का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है। उन्होंनें कहा कि उनके बच्चे प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई करते है, जहां पर शिक्षा तो अच्छी मिलती है, लेकिन इन दिनों गर्मियों की छुट्टियां भी होनी जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि  अगर व अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजते हंै तो उनका सलेबस पीछे छुट जाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News