August Holiday: 9 दिन School बंद! देखें पूरी लिस्ट

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 10:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  गर्मी की छुट्टियों के बाद अगस्त के महीने में एक बार फिर से बच्चों को लंबी छुट्टी मिलने जा रही है। अगस्त 2024 में शनिवार और रविवार को मिलाकर कुल 9 स्कूल छुट्टियां हैं।

हालाँकि, छात्रों के पास कई दिन होंगे जब वे आराम कर सकते हैं क्योंकि अगस्त कई सांस्कृतिक रूप से महत्वपूर्ण छुट्टियों के लिए भी उल्लेखनीय है जो हितधारकों के लिए महत्वपूर्ण हैं। जुलाई के विपरीत, जिसमें लगभग कोई छुट्टियां नहीं थीं, अगस्त 2024 छात्रों को कई छुट्टियां मिलती है। भारत भर के स्कूलों में रक्षा बंधनऔर कृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टियाँ रहेंगी। इसके अतिरिक्त, महीने के मध्य में, भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा, एक राष्ट्रीय अवकाश, जिसके दौरान स्कूल, कॉलेज और अन्य संस्थान बंद रहेंगे।

यहां अगस्त 2024 में स्कूल की छुट्टियों की सूची दी गई  

PunjabKesari

अगस्त में निर्धारित छुट्टियों के अलावा, कई महत्वपूर्ण उत्सव भी होते हैं, जिनमें जागरूकता दिवस, उल्लेखनीय हस्तियों की जयंती और अन्य महत्वपूर्ण घटनाएं शामिल हैं। हालाँकि ये पारंपरिक छुट्टियां नहीं हैं, फिर भी इनके महत्व का सम्मान करने और छात्रों को उनके महत्व की सराहना करने में मदद करने के लिए स्कूलों में इन्हें मान्यता दी जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News