पॉलीथिन में बंद होकर नदी पार करते बच्चों की सच्चाई, जानिए क्या कहती है ये Viral तस्वीर

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत (India)  के कई राज्य इस वक्त बाढ़ (flood ) से प्रभावित हैं, जिसमें बिहार (Bihar) की हालत किसी से छुपी हुई नहीं है ऐसे में सोशल मीडिया( Social media) पर एक ऐसी तस्वीर  (Photo) सामने आई है जिसमें एक बच्चें को पॉलीथिन के बैग (plastic bag ) के अंदर बंद करके नदी को पार कराया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को की यूजर्स बिहार की बता रहे हैं तो कोई इसे असम की बता रहा है। चलिए तो आज हम  इस तस्वीर के सच से पर्दा उठाते हैं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही ये तस्वीर बिहार या असम की बिल्कुल नहीं है। यहां तक कि ये तस्वीर भारत की भी नहीं है। आपको बता दें कि इस तरीके का उपयोग वियतनाम के हुओई हा गांव के लोग अपने बच्चे को स्कूल भेजने के लिए करते हैं। उन लोगों का कहना है कि जब यहां की नदी में उफान आता है तो हम अपने बच्चें को इस तरह से स्कूल भेजते है।  गांव के मुखिया वो गोइंग का कहना कहना है कि यह बेहद खतरनाक है, लेकिन हमारे पास इसके अलावा कोई विकल्प भी नहीं है। हमने  इस नदीं के ऊपर जो पुल बनाते है वो टूट जाता है। ऐसे में इस नदी को पार करने के लिए हमारे पास कोई और जरिया नहीं बचता है।

PunjabKesari

स्कूल भेजने के लिए अपनाते हैं ये तरीका
वहां के लोगों का कहना है कि हमारे  बच्चों की यूनिफॉर्म गंदी और गीली न हो इसलिए यह जोखिम भरा तरीका अपनाया है।लेकिन कहीं कहीं लोगों को एक ये भी डर बना रहता है कि  जब नदी अपने उफान पर होती है तो उस वक्त उसमें बहाव के साथ ही कीचड़ भी भरा रहता है। जिसके कारण बच्चों के बहने या पॉलीथिन बैग में बेहोश होने का डर रहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News