सुशांत सुसाइड केस पर SC का बड़ा फैसला-CBI करेगी मामले की जांच, बिहार पुलिस की FIR सही

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 11:33 AM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले पर बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि इस केस की जांच अब सीबीआई करेगी। साथ ही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा। सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती की याचिका खारिज करते हुए कहा कि बिहार पुलिस का एफआईआर दर्ज करना सही है क्योंकि उनका परिवार वहां से है। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को सुशांत केस से संबंधित सारे दस्तावेज सीबीआई को सौंपने के आदेश दिए हैं। साथ ही कोर्ट ने मुंबई पुलिस को सीबीआई को हर संभव सहयोग देने के भी निर्देश दिए। वहीं कोर्ट ने कहा कि बिहार पुलिस की एफआईआर भी उचित है और और मामले की निष्पक्ष जांच का अधिकार बिहार सरकार के पास है।

PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब सुशांत सिंह राजपूत के केस की सीबीआई जांच हमारे आदेश के बाद हो रही है, ऐसे में महाराष्ट्र सरकार भी पूरा सहयोग दे। वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुशांत की बहन श्वेता ने कहा कि न्याय री जीत होगी और सच सामने आएगा। बता दें कि सुशांत के सुसाइड के बाद से ही इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी। सुशांत सिंह के सुसाइड को लेकर केस काफी उलझता जा रहा था। 

PunjabKesari

दरअसल सुशांत के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर एक्टर के पैसे गलत तरीके से हड़पने का आरोप लगाया था और इस मामले में बिहार में मामला दर्ज करवाया। साथ ही उन्होंने बेटे के सुसाइड केस की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। इससे पहले जस्टिस हृषिकेश रॉय ने रिया चक्रवर्ती, सुशांत के पिता के. के. सिंह, केंद्र सरकार, बिहार सरकार और महाराष्ट्र सरकार की दलीलें सुनने के बाद गत 11 अगस्त को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News